कैंसर रोगी के लिये “मदद का विश्वास” बने मंत्री श्री सारंग

मंत्री श्री सारंग ने निवास पर प्रतिदिन होने वाले जनदर्शन में आयी कैंसर पीड़ित महिला को एम्बुलेंस से तत्काल पहुँचाया अस्पताल
निःशुल्क इलाज का दिया आश्वासन

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने निवास पर प्रतिदिन होने वाले ‘जनदर्शन’ में मंगलवार को आयी कैंसर रोग से पीड़ित महिला को स्वयं एम्बुलेंस से अस्पताल के लिये रवाना किया। साथ ही उन्होंने महिला का संपूर्ण इलाज निःशुल्क करवाने की भी व्यवस्था की।

कैंसर पीड़ित महिला को मिली मदद

भोपाल के साईबाबा नगर, अरेरा कॉलोनी निवासी श्रीमती संतोषी बाई रायकवार पिछले कई महिनों से कैंसर रोग से ग्रसित है। आर्थिक रूप से कमजोर होने से कैंसर के इलाज के लिये वे मंगलवार को मंत्री श्री सारंग के निवास पर प्रतिदिन होने वाले जनदर्शन में पहुँची। उन्होंने अपनी समस्या से मंत्री श्री सारंग को अवगत कराया। मंत्री श्री सारंग ने उपस्थित अधिकारी को तत्काल एम्बुलेंस बुलाने का निर्देश दिये। मंत्री निवास से ही एम्बुलेंस से कैंसर पीड़िता को इलाज के लिये चिरायु अस्पताल भेजा गया। मंत्री श्री सारंग ने महिला का संपूर्ण इलाज निःशुल्क करवाने का आश्वासन दिया।

बुजुर्ग दंपत्ति के लिये सहारा बने विश्वास

मंगलवार को जनदर्शन में आये रूपनगर, गोविंदपुरा निवासी दिव्यांग श्री नत्थुलाल खेरजे अपनी पत्नी के साथ आर्थिक सहायता का आवेदन लेकर आये थे। मंत्री श्री सारंग ने बुजुर्ग दंपत्ति को ट्राईसाइकल के साथ आयुष्मान कार्ड, गरीबी रेखा राशन कार्ड, वृद्धावस्था पेंशन और संबल योजना का लाभ प्रदान करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को देकर त्वरित सहायता पहुँचाई।

जनसेवा का प्रकल्प है “जनदर्शन”

सेवा परमो धर्मः के विचार को आत्म-सात करते हुए विगत 14 वर्ष से भी अधिक समय से मंत्री श्री सारंग द्वारा निवास पर जनता की समस्याओं के तत्काल समाधान के लिए प्रतिदिन “जनदर्शन” किया जा रहा है। मंत्री श्री सारंग जनता की आर्थिक एवं स्वास्थ्य से संबंधित समस्या से लेकर मूलभूत आवश्यक्ताओं से संबंधित समस्याओं को सुन कर उनका तत्काल निराकरण करते हैं। जन-सेवा के इस अभिनव प्रकल्प से अब तक हजारों की संख्या में लोग लाभांवित हुए हैं। वही वर्तमान में भी बड़ी संख्या में भोपाल सहित अन्य जिलों से भी नागरिक प्रतिदिन मंत्री श्री सारंग के निवास पहुँच रहे हैं।

Leave a Reply