ऑन लाइन योग कार्यक्रम संपन्न
टीम ” वी अघरिया ” द्वारा 19/05/2021 संध्या 5 बजे ऑन लाइन योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया

डीजी न्यूज
इंडिया मंगल
देव राठौर
की खास रिपोर्ट मो. +918305357955

ऑन लाइन योग कार्यक्रम संपन्न
टीम ” वी अघरिया ” द्वारा 19/05/2021 संध्या 5 बजे ऑन लाइन योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया था ।

रायगढ़ जिसमे हमारे समाज की सुप्रसिद्ध योग शिक्षिका चंचला पटेल द्वारा शरीर को निरोग रखने के लिए योगासनों की जानकारी प्रदान की गई।
चंचला जी द्वारा सबसे पहले बताया गया कि हम अपने खान-पान पर ध्यान रखते हुये अपने आप को ग्रीन जोन में कैसे रख सकते हैं और रेड जोन में क्या क्या हानि है। तंबाकू ना खाना नशीले चीजों का सेवन ना करना पिज्जा पकोड़े ना खाना यह सब से परहेज करने को बताया गया।
आसनों में कुछ वीडियो दिखाए गए और कुछ प्रैक्टिकल करके दिखाएं। कुंजल क्रिया, तडागी मुद्रा, आकाशी मुद्रा, ज्ञान मुद्रा, चिन मुद्रा, मुष्टीका बंधन, मुट्ठी बंद, कोहनी नमन, कोहनी चक्र, स्कंध चक्र, ग्रीवा संचालन, सूर्य नमस्कार, नौकासन, तितली आसन, चक्की आसन, झूलना लुढ़कना आसन इत्यादि।
समाज के युवाओं को योगासनों से परिचित कराने के लिए चंचला पटेल जी की यह ऑन लाइन प्रस्तुति सराहनीय रही। साथ ही ऐसे अच्छे अच्छे कार्यक्रम आयोजित करने वाली वी अघरिया के टीम की त्रिमूर्ति अमित पटेल, सत्येश पटेल और किशोर नायक बधाई के पात्र हैं। आशा है वी अघरिया की यह टीम भविष्य में समाज के युवाओं के लिए ऐसे जानकारीप्रद और लाभदायक कार्यक्रम आयोजित करते रहेंगे।। विजय पटेल ।।

Leave a Reply