व्हाट्सएप का बड़ा फैसला, आठ फरवरी को डिलीट नहीं होंगे अकाउंट

DG News
India
मंगल देव राठौर की न्यूज

अपनी नई सेवा शर्तों को लेकर पूरी दुनिया में किरकिरी होने के बाद व्हाट्सएप ने यूजर्स के हित में बड़ा फैसला लिया है। व्हाट्सएप ने अपनी नई सेवा शर्तों को स्वीकार करने की अवधि को अगले तीने महीने के लिए टाल दिया है। ऐसे में जिन लोगों ने व्हाट्सएप की नई शर्तों को स्वीकार नहीं किया है, उनके अकाउंट 8 फरवरी को डिलीट नहीं होंगे। सीधे शब्दों में कहें तो आठ फरवरी के बाद अगले तीन महीने तक आपका व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट नहीं होगा। व्हाट्सएप ने अपने एक ब्लॉग में कहा है कि हमने यूजर्स से नई पॉलिसी के जरिए कहा था कि नई सेवा शर्त स्वीकार नहीं करने पर 8 फरवरी को अकाउंट डिलीट कर दिए जाएंगे,

लेकिन अब हम अपनी नई शर्तों को अगले तीन महीने के लिए टाल रहे हैं। ऐसे में किसी भी यूजर्स का अकाउंट डिलीट नहीं होगा।

व्हाट्सएप ने ट्वीट करके भी इस बात की जानकारी दी है। व्हाट्सएप ने कहा है कि हम चाहते हैं कि यूजर्स को नई शर्तों को पढ़ने और समझने का पूरा वक्त मिले। हम नई शर्तों को लेकर सभी तरह की दुविधाओं और अफवाहों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले अपने ब्लॉग में व्हाट्सएप ने सफाई देते हुए कहा था कि हम यूजर्स के निजी चैट को नहीं पढ़ते हैं और ना ही कॉल को सुनते हैं। कंपनी ने सफाई में कहा कि वह फेसबुक या किसी अन्य कंपनी के साथ यूजर्स का डाटा शेयर नहीं करती है। यूजर्स के डाटा पूरी तरह से एंड-टू-एंड एंक्रिप्टेड हैं।

बता दें कि व्हाट्सएप की नई पॉलिसी आने के बाद टेलीग्राम और सिग्नल एप की डाउनलोडिंग में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क जैसी बड़ी हस्तियों ने भी लोगों से सिग्नल इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है। व्हाट्सएप की नई पॉलिसी आने के बाद महज 72 घंटे में टेलीग्राम को 2.5 करोड़ नए यूजर्स मिले हैं और कुल यूजर्स की संख्या 500 करोड़ से अधिक हो गई है।

Leave a Reply