प्रधानमंत्री Narendra Modi के जन्मदिवस पर दिव्यांगों को उपकरण वितरित : परिवहन मंत्री श्री Govind Singh Rajput



परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के जन्म-दिन पर पूरे देश में सरकार एवं संगठन के द्वारा बड़े ही उमंग और उत्साह के साथ जन्मदिन मनाया जा रहा है। आज जो कार्यक्रम हुए है वे वास्तव में दिल को छू लेने वाले थे। मंत्री श्री राजपूत दमोह में प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज केंद्रीय मंत्री श्री पहलाद पटेल द्वारा दिव्यांग जनों के लिए मोट्रेटसाइकिल वितरित की गई है, दिव्यांगजनों के दिल एवं उनके परिवार से जो दुआ निकलेंगे सही मायने में वह उस व्यक्ति नेता उस महान व्यक्तित्व जिसका आज जन्मदिन है, उन्हें पहुँचेंगी। प्रधानमंत्री जी की सोच के अनुसार एक सप्ताह तक पौधारोपण सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा आप सभी स्वस्थ रहें, खुशहाल रहें, प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सभी खुशहाल रहें यही मेरी कामना है।

इस अवसर पर केन्द्रीय खाद्य प्र-संस्करण तथा जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में प्रत्येक पात्र हितग्राही को जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जा रहा है। सभी के पास आवास, शौचालय, रसोई गैस हो सभी सुखी और निरोगी रहें इस प्रकार की व्यवस्था को लेकर सरकार अपना कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आप सभी याचक नहीं अपितु दाता हैं, आपने अपने मत को देकर हमें सेवा करने का मौका दिया है इसलिये हमसे बड़े आप हैं और जन की सेवा करने का हम सभी का दायित्व है जिसको हम निभा रहे हैं। श्री पटेल ने किसान और गरीब की कहानी के माध्यम से उपस्थितों को चिंतन मनन करने मजबूर कर दिया।

उन्होंने कहा कि सपने वह होते हैं अच्छे जो किसी को सोने नहीं देते और अपने वह होते हैं अच्छे जो किसी को रोने नहीं देते हैं, ऐसे भारत के प्रधानमंत्री जी हैं जो कभी किसी की आँख में आँसू नहीं देखना चाहते हैं, हम सभी लोग भाग्यशाली है आज उनके जन्मदिन मना रहे हैं, उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएँ।

इस अवसर पर वेयरहासिंग लॉजिस्टिक एवं कारपोरेशन अध्यक्ष श्री राहुल सिंह लोधी, विधायक हटा श्री पी.एल. ततुवाय, विधायक जबेरा श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी, कलेक्टर श्री एस. कृष्ण चैतन्य, सांसद प्रतिनिधि श्री नरेंद्र बजाज सहित अधिकारीगण एवं हितग्राही उपस्थित थे।

Leave a Reply