नर्मदापुरम एसपी संतोष सिंह गौर के निर्देश पर शराब माफिया पर पुलिस की कार्यवाही एक साथ दस मामले दर्ज

DG NEWS NARMADAPURAM (hosangabad)

नर्मदापुरम से सुरेश मालवीय की रिपोर्ट

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) जिले में शराब माफिया की गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं। आबकारी अमले द्वारा कार्रवाई की जा रही है बावजूद इसके शराब का अवैध कारोबार जोरों पर चल रहा है। वहीं पुलिस ने एक बार फिर शराब माफिया के विरुद्ध अभियान चलाया है। गुरुवार को जिले के अलग-अलग थानों में दस मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफिया में हड़कंप मचा हुआ है। लॉकडाउन के दौरान बड़ी मात्रा में शराब की सप्लाई मुख्यालय सहित आसपास के इलाकों में की गई हैं। लेकिन अब तक पुलिस व आबकारी अमले को यह पता नहीं चल सका है कि आखिर यह शराब की खेप कौन लेकर आया था। वहीं दो सप्ताह पहले एक नामी शराब तस्कर भी पुलिस के हाथ से निकल गया, उसका भी अब तक कुछ सराग नहीं लग सका है। पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई रोजाना की जाएगी।

कहा हुई कार्यवाही

बाबई – पुलिस ने सेमरीसेठ सिद्ध बाबा रोड ग्राम भगोरिया के सामने आम के पेड़ के पास से एक आरोपित को 16 क्वार्टर शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने राजेश पटेल पिता बांकेलाल पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

सोहागपुर – सोहागपुर पुलिस ने तर्रान मोड पर कार्रवाई करते हुए फूलचंद पिता छोटा कुशवाहा के पास से 15 क्वाटर शराब जब्त की है वहीं नया खेड़ा में काली मंदिर के पास गीता बाई पति खगनबर बंगाली से पांच लीटर शराब बरामद की है।

पथरौटा – पुलिस ने पथरोटा में संजय ठाकर निवासी सूरजगंज इटारसी के पास से 15 क्वार्टर देशी शराब बरामद की है। इसके अलावा अंग्रेजी शराब के 18 क्वार्टर जब्त किए गए है। आरोपित के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

पंचमढ़ी – पुलिस ने फुटहील बैरियर के पास कर्रवाई करते हुए एक युवक को दस लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक विजय पिता हरीकिशन उइके निवासी तामिया को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

पिपरिया – पिपरिया पुलिस ने सिलारी चौराहा पर कार्रवाई करते हुए शिवम कोरी निवासी शास्त्री वार्ड, प्याला उर्फ आशीफ खान को साठ लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपित चोरी छुपे शराब की सप्लाई करने वाले थे। आरोपितों की बाइक भी जब्त की गई है। वहीं पिपरिया से शैलेंद्र उर्फ शिब्बू पटेल से साठ लीटर शराब बरामद की गई है।

बनखेड़ी – पुलिस ने बाचावानी तिराह पर कार्रवाई करते हुए हमीद पिता जुम्मन खान से हाथ भट्टी शराब पांच लीटर बरामद की है। आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अन्य थाना क्षेत्रों में भी कार्रवाई कर रही है।

इटारसी – पुलिस ने हउसिंग बोर्ड कालोनी से मोहन लाल पिता प्रकाश बामने से देशी शराब चार लीटर व महिला जेल पेट्रोल पंप के पीछे से धनराज भाई से पांच लीटर शराब बरामद की है।

पुलिस अधीक्षक का कहना

शराब का अवैध करोबार करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि कार्रवाई की जाए। जिले में निगरानी बढ़ा दी गई है।

संतोष सिंह गौर एसपी नर्मदापुरम (होसंगाबाद)

Leave a Reply