दैनिक दिव्य गौरव के न्यूज पोडकास्ट के लिये सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स


नमस्कार,
आज शनिवार है, तारीख 12 फरवरी; माघ माह, शुक्ल पक्ष और एकादशी तिथी
मैं रानी पटेल दैनिक दिव्यर गौरव के न्यूज पोडकास्ट के लिये
सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

1. पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में नगर निगम चुनाव होंगे। विधानसभा चुनाव में यहां BJP जीती थी।
2. अखिलेश यादव प्रचार के आखिरी दिन बरेली में रोड शो करेंगे। यहां 14 फरवरी को वोटिंग है।
3. कांग्रेस लीडर प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तराखंड के खटीमा, हल्द्वानी और श्रीनगर में जनसभा करेंगी।
अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी
1. टीम इंडिया ने तीसरे वनडे के साथ सीरीज 3-0 से जीती, पहली बार वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप
भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मैच में भी 96 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है। भारत ने 265 रन बनाए। वेस्टइंडीज 37.1 ओवर में 169 रन ही बना सकी। यह 39 साल में पहला मौका है, जब भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है।
2. कर्नाटक के हिजाब विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की नजर, लेकिन दखल नहीं देगा
कर्नाटक हाईकोर्ट ने प्रदेश के स्कूल-कॉलेजों में धार्मिक कपड़े पहनने पर रोक लगाई है। इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई तो सबसे बड़ी अदालत ने कहा कि कर्नाटक में जो हो रहा है, उस पर हमारी नजर है। इसे राष्ट्रीय मुद्दा मत बनाइए। सही वक्त आने पर वह इस मामले को देखेगी।

3. हिजाब के लिए लड़ रहीं छात्राओं के मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर शेयर
स्कूल-कॉलेज में हिजाब पहनने का अधिकार मांग रहीं कर्नाटक की 6 स्टूडेंट्स की निजी जानकारी और मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे हैं। उनके परिवार ने पुलिस से इसकी शिकायत की है। उनका कहना है कि पब्लिक डोमेन में बेटियों के मोबाइल नंबर शेयर करने वालों पर एक्शन लिया जाए।

4. देशभर में एयरटेल की सर्विस डाउन; कॉलिंग, इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सब बंद
वैलेंटाइन वीक के प्रॉमिस डे पर भारती एयरटेल की मोबाइल और ब्रॉडबैंड सर्विस डाउन हो गई। एयरटेल के देश भर में 35 करोड़ ग्राहक हैं। नेटवर्क आउटेज की वजह से उन्हें कॉलिंग और इंटरनेट यूज करने में दिक्कत आई। कंपनी ने सोशल मीडिया पर ग्राहकों को हुई परेशानी के लिए खेद जाहिर किया है।

5. पिता की शवयात्रा में अग्नि की हांडी लेकर आगे चलीं एक्ट्रेस रवीना टंडन, खुद पूरी कीं सारी अंतिम रस्में
एक्ट्रेस रवीना टंडन के पिता और डायरेक्टर रवि टंडन (86) का निधन हो गया है। उनके निधन की जानकरी रवीना ने अपने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट के साथ शेयर की है। खास बात ये है कि पिता का अंतिम संस्कार रवीना ने ही किया। वे शवयात्रा की अग्नि हांडी लेकर भी खुद ही आगे चलीं।

6. पत्रकार राणा अयूब पर धोखाधड़ी का आरोप, ED ने 1.77 करोड़ रुपए फ्रीज किए
गुजरात दंगे पर किताब लिखने वाली पत्रकार राणा अयूब पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। उनके खिलाफ शिकायत करने वाले ने कहा था कि अयूब ने सोशल वर्क के नाम पर ऑनलाइन 2.69 करोड़ रुपए जुटाए और इसका बड़ा हिस्सा अपने अकाउंट में जमा कर लिया। ED उनके 1.77 करोड़ रुपए जब्त किए हैं।

7. रूस-यूक्रेन तनाव गंभीर हालात में पहुंचा, बाइडेन बोले- कभी भी जंग शुरू हो सकती है
रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा तनाव बहुत बढ़ गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने लोगों को तुरंत यूक्रेन छोड़ने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन और रूस की सेना के बीच कभी भी सीधी लड़ाई शुरू हो सकती है। रूसी सेना हमला करती है तो उसे यूक्रेन की राजधानी कीव में घुसने में महज 48 घंटे लगेंगे।

कुछ अहम खबरें हेडलाइन में…
1. क्रिकेटर इरफान खान के साथ मौजूद उनकी बीवी हिजाब में नजर आईं, सोशल मीडिया पर लोग बोले- आपसे ये उम्मीद नहीं थी
2. पाकिस्तान के स्कूल में 10 साल की स्टूडेंट से रेप, दोस्तों ने चीखने की बात बताई तो स्टाफ ने कहा- बच्चे तो चीखते ही हैं महाराष्ट्र को मास्क फ्री करने पर उद्धव सरकार ने एक्सपर्ट की राय मांगी, 56 दिन बाद मुंबई में पॉजिटिविटी रेट 1% हुई

Leave a Reply