सामाजिक समरसता एवं सौहार्द को बिगाडने एवं जातिगत
विद्वेष भावना से विघ्न उत्पन्न करने वाले
बख्शे नही जाएं – कलेक्टर

सामाजिक समरसता एवं सौहार्द को बिगाडने एवं जातिगत
विद्वेष भावना से विघ्न उत्पन्न करने वाले
बख्शे नही जाएं – कलेक्टर

कचनारिया के राजेश अहिरवार की शिकायत पर मौके पर पहुंचे

मध्यप्रदेश राजगढ़ (निलेश मालवीय) :— कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने कहा है कि जिले में सामाजिक समरसता एवं सौहार्द को बिगाडने एवं जातिगत विद्वेष भावना से विघ्न उत्पन्न करने वाले बख्शे नही जाएंगे। उनके विरूद्ध कड़ी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इस हेतु उन्होंने गत दिवस खिलचीपुर अनुभाग अंतर्गत राजेश अहिरवार के वैवाहिक कार्यक्रम स्थल कचनारिया में शादी की रस्में नहीं हाने देने एवं विघ्न उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करने मौके पर पहुंच कर अनुविभागीय दण्डाधिकारी खिलचीपुर पल्लवी वैद्य एवं एस.डी.ओ.पी. को दिए। उन्होंने स्थिति का जायजा लेने उपरांत आरोपी व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई करने एवं ग्राम के संबंधित शस्त्र लायसेन्सधारियों के शस्त्र लायसेंस भी निरस्त करने निर्देशित किया।इस मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा भी साथ रहे।
इस आषय की जानकारी में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व खिलचीपुर ने बताया कि कलेक्टर श्री दीक्षित के निर्देशो के पालन में लगभग 38 लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। इनमें से 11 की गिरफ्तारी हो चुकी है। शेष फरार आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार करने के सघन प्रयास किए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि कलेक्टर हर्ष दीक्षित एवं पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा के निर्देशानुसार कार्रवाई करने पर स्थिति नियंत्रण में है और राजेश अहिरवार ने आज 13 फरवरी, 2022 को घोड़ी पर बैठकर अपना वैवाहिक जुलूस निकाला (बारात), वैवाहिक रस्में पूरी की और सभी ने प्रेम से भोजन किया। उसकी बारात इकलेरा के ग्राम गेहूंखेड़ी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि गत दिवस माचलपुर के ग्राम कचनारिया के राजेश अहिरवार के ग्राम कतिपय व्यक्तियों द्वारा घोड़ी पर बैठकर बारात नही निकालने देने की धमकियों एवं शिकायतों के मद्देनजर अनुविभागीय अधिकारी खिलचीपुर को शिकायत की गई थी। उक्त शिकायत के निराकरण के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा गा्रम में बैठक बुलाकर आवश्यक समझाईश भी दी गई थी, के बावजूद भी जातिगत विद्वेष की भावना से ग्रसित व्यक्तियों द्वारा वैवाहिक कार्यक्रम स्थल पर विघ्न उत्पन्न करने कि कुचेष्टा की तथा वैवाहिक रस्मों में बाधा उत्पन्न की गई थी। इसे देखते हुए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा तथा भीम आर्मी के साथियों ने मौके पर पहुंचकर निर्विघ्न बारात निकालाई, वैवाहिक रस्में कराई और भोजन व्यवस्था शांतिपूर्ण सम्पन्न कराया।।

डीजी न्यूज राजगढ़ जिला ब्यूरो चीफ राजगढ़ निलेश मालवीय….

About जिला ब्यूरो चीफ राजगढ़ नीलेश मालवीय

View all posts by जिला ब्यूरो चीफ राजगढ़ नीलेश मालवीय →

Leave a Reply