पं राम अधीन दीक्षित महाविद्यालय में मनाया गया संविधान दिवस


आज दिनांक 26 नवम्बर को पकड़ी दीक्षित में स्थित पं राम अधीन दीक्षित महाविद्यालय में संविधान दिवस एवं विधि दिवस मनाया गया। संविधान निर्माणकर्ता डा. भीम राव अम्बेडकर की तस्वीर पर पुष्प अर्पण करके उनको श्रद्धांजलि दी गई तथा महाविद्यालय के छात्रों एवं स्टाफ ने संविधान की शपथ लेकर यह प्रण किया कि भारत के आम नागरिक के रूप में हम भारत की विधि का सम्मान करेंगे तथा दूसरों को भी विधिविरुद्ध कार्य न करने के लिये प्रेरित करेंगे।
महाविद्यालय के प्राचार्य श्री राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि आज ही के दिन हमारा संविधान अंगीकृत हुआ था जिसके चलते हम सभी नागरिकों को मूल अधिकार के रूप में कुछ आज़ादी मिली है जिससे हम अच्छे नागरिक बन सकें। महाविद्यालय के उप-प्राचार्य प्रदीप यादव ने कहा कि अच्छा नागरिक ही अच्छे राष्ट्र का निर्माण करता है, इसलिए आज का दिन हमारी नयी पीढ़ी के लिए काफी महत्वपूर्ण है, जिससे वह अपने मूल अधिकार एवं मूल कर्तव्य भी भली-भांति जान सकें।
आज शपथ लेने वालों में प्राचार्य एवं उप-प्राचार्य के अलावा महाविद्यालय स्टाफ में विजय सिंह, सूर्य नारायण पांडेय, दिवाकर गौतम, घनश्याम पटेल, सना परवीन, मेनका पटेल, आदि तथा छात्रों में मुख्य रूप से, सैयदा खातून, चांदनी गौतम, खुशबू चौहान, काजल विश्वकर्मा, शुभम मद्धेशिया, सपना चौधरी, पूजा सिंह, ज्योति यादव, अंजली चौधरी, रुक्साना, नूरशमा आदि ने भी शपथ ली।

About नवरत्न गुप्त जिला संवाददाता महराजगंज

पत्रकार
View all posts by नवरत्न गुप्त जिला संवाददाता महराजगंज →

Leave a Reply