ईवीयम मशीन,निष्पक्ष,सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न कराने में कारगर सावित होगा —– गुड्डू खान।

नौतनवा /महराजगंज

रमन वर्मा

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष,सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतू मतदाताओं को ईवीएम के इस्तेमाल करने के बारे में बारीकी से जागरूक किया जा रहा है,इसी कड़ी में नौतनवा तहसील में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से लगाये गए ईवीएम, वीवीपैट एवं कंट्रोल यूनिट के बारे में उप निर्वाचन अधिकारी नौतनवा राम सजीवन मौर्य ने नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान* को विस्तार से बताया, पालिका अध्यक्ष* ने ईवीएम मशीन से डेमो वोटिंग भी किया और विविपैड से निकली वोटिंग पर्ची का मिलान कर ईवीयम मशीन के बारे में गाहे-बेगाहे उड़ती अफवाओं पर विराम लगाने का प्रयास किया।
उपनिर्वाचन अधिकारी ने बताया कि “तहसील परिसर में लगाई गयी ईवीयम मशीन के अलावा एक ईवीयम जागरूकता गाड़ी भी गाँवो में जा रही है जहां मास्टर ट्रेनर बकाएदे ईवीएम पर डेमो वोटिकर कराकर मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं ताकि ईवीएम को लेकर जो भ्रांतियां लोगों में है उसे दूर किया जा सके।
पालिका अध्यक्ष* ने बताया कि “सरकार द्वारा शुरू की गई यह महत्वपूर्ण पहल है इससे लोगो को वोट करते समय होने वाली हड़बड़ाहट में गलत वोटिंग से निजात मिलेगी और वोट प्रतिशत भी बढ़ेगा।
इस अवसर पर बन्टी पाण्डेय,निर्वाचन कर्मी विनोद चौहान,मो0 शकील,बेदप्रकाश शुक्ला,जमशेद अहमद के अलावा दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

About नवरत्न गुप्त जिला संवाददाता महराजगंज

पत्रकार
View all posts by नवरत्न गुप्त जिला संवाददाता महराजगंज →

Leave a Reply