पंडित राम अधीन दीक्षित महाविद्यालय में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

आज प्रातः पं राम अधीन दीक्षित महाविद्यालय, पकड़ी दीक्षित, महराजगंज में झण्डा रोहण मुख्य अतिथि दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व अध्यापक श्री अवधेश प्रसाद दीक्षित द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यह हर एक नागरिक की मुख्य जिम्मेदारी है कि, वो यह अनुभव करे की उसका देश स्वतंत्र है और अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करना उसका कर्तव्य है। सभी को अपनी जाति व धर्म भूलकर सिर्फ यह याद रखना चाहिए कि वह भारतीय है और उसे इस देश में कुछ जिम्‍मेदारियों के साथ हर अधिकार मिला है।
इस उपलक्ष्य में महाविद्यालय के उप-प्राचार्य श्री प्रदीप यादव ने कहा कि इस बार कोरोना संक्रमण के चलते आज 15 अगस्त के आयोजन में उतनी ज्यादा संख्या नहीं हो पाई , लेकिन आयोजनों में भीड़ न होने के बावजूद भी देशवासियों का उत्साह घटने वाला नहीं है, क्योंकि यही बलिदान तो हमारी अनेकता में एकता को दर्शाता है। यानी जब भी देश के सामने कोई मुश्किल आती है, तो देशवासी एक साथ खड़े हो जाते हैं, ये वही समय है, और हम सब देशवासी इस मुश्किल घड़ी में एक साथ खड़े हैं।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रबंधक श्री अंजनी कुमार दीक्षित, प्रबंध निदेशक श्री सिद्धार्थ दीक्षित, स्टाफ में मुख्य रूप से श्री सूर्य नारायण पांडेय, श्री विजय सिंह, सुश्री सना परवीन, श्रीमती मेनका पटेल, श्री राकेश दीक्षित आदि मौजूद रहे। छात्र एवं छात्राओं में मुख्यतः सुशीला, पुष्पा, बुद्धशिला, रुकसाना, अफसाना, सीमा, विजय लक्ष्मी, पूजा, शाहनूर, सैलेश, शुभम, धीरजआदि मौजूद रहे।

Leave a Reply