Pak मीडिया का दावा, PM मोदी के अमेरिका जाने के लिए भारत ने की पाकिस्‍तानी एयरस्पेस खोलने की अपील

योगिताअहिरवार,मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) की इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) सलाह-मशविरा करने के बाद फैसला लेगी. पाकिस्‍तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की मंजूरी नहीं दी थी.

इस्लामाबाद. भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के अमेरिका (US) जाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) से अपना हवाई क्षेत्र (Air Space) खोलने की अपील की है. यह दावा पाकिस्‍तान की मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) में किया गया है. दरअसल, पीएम मोदी 22 सितंबर को ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ (Howdy Modi) कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले पर पाकिस्‍तान की इमरान खान (Imran Khan) सरकार सलाह-मशविरा करने के बाद फैसला लेगी. हालांकि, भारत की ओर से ऐसी किसी अपील की अब तक जानकारी सामने नहीं आई है.

हाउडी मोदी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे अमेरिका के राष्‍ट्पति डोनाल्‍ड ट्रंप भी
ह्यूस्टन में होने वाले ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी मौजूद रहेंगे. यह पहला मौका होगा, जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) भारतीय समुदाय (Indian Community) के कार्यक्रम में शामिल होगा. पीएम मोदी इस कार्यक्रम में अमेरिकी भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. बता दें कि हाल में पाकिस्‍तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की मंजूरी नहीं दी थी. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (SM Queraishi) ने 7 सितंबर को कहा था कि कश्मीर (Kashmir) के मौजूदा हालत के मुद्देनजर हमने भारत के लिए अपना एयरस्पेस बंद ही रखने का फैसला किया है.

About Yogita Ahirwar Bhopal

View all posts by Yogita Ahirwar Bhopal →

Leave a Reply