राज्यस्तरीय एकीकृत पुलिस आपातकालीन डायल-100 सेवा द्वारा किए

दिनाँक 16 मार्च 2021 को गए उत्कृष्ट कार्य
(01)
अनूपपुर के जैतहारी थानाक्षेत्र में दो बच्चे घर से निकलकर रास्ता भटके, डायल-100 सेवा ने परिजनों से मिलाया
दिनाँक 16-03-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला अनूपपुर थाना जैतहारी के अंतर्गत अनूपपुर रोड पर बाबा ढाबे के पास दो बालक मिले है ,जो घर का रास्ता भटक गये है। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.01 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक राजेंद्र सिंह श्याम और पायलेट राजू सिंह राठौर द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर दोनों बालकों को अपने संरक्षण मे लेकर परिजन की जानकारी ली एवं दोनों बालकों को थाने लेकर आये । परिजन को बालकों की सूचना देकर थाने बुलाया गया बालकों द्वारा पहचान व सत्यापन उपरांत दोनों बालकों को परिजन के सुपुर्द किया गया । प्राप्त जानकारी अनुसार बालक संजय सोनवानी पिता जितेंद्र सोनवानी शिवा सोनवानी निवासी हर्ररई थाना राजेंद्र ग्राम घर से निकल कर रास्ता भटक गये थे ।

(02)
सीहोर के थाना के इछावर अंतर्गत सिरोड़ी गाँव मे कुए में गिरे हिरण को डायल-100 स्टाफ एवं फॉरेस्ट टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला
दिनाँक 16-03-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर के थाना के अंतर्गत ग्राम मे एक हिरण कुए में गिर गया है। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 06 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया एवं वन विभाग को सूचित किया गया । डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक देवराज वर्मा और पायलेट घनश्याम ने घटनास्थल पर पहुँचकर बताया कि एक हिरण कुए मे गिर गया है । डायल-100 स्टाफ द्वारा वन विभाग की टीम की मदद से हिरण को सुरक्षित बाहर निकाल कर वन विभाग के सुपुर्द किया गया ।

(03)
सागर में मोटर साईकिल एक्सिडेंट मे घायल हुये व्यक्ति को डायल-100 सेवा ने उपचार हेतु अस्पताल पहुँचाया
दिनाँक 16-03-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सागर थाना रेहली के अंतर्गत ग्राम- छेओला के पास बाइक का एक्सिडेंट हो गया है जिसमे 01 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.11 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. स्टाफ स.उ.नि. संजय मिश्रा और पायलेट पंकित यादव द्वारा मौके पर पहुँचकर बताया कि एक अज्ञात चार पहिया वाहन ने मोटर साइकिल को टक्कर मारी है जिसमे 01 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है जिसे तत्काल डायल-100 एफ.आर.व्ही. वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल रेहली लाया गया।

(04)
आलीराजपुर में आत्महत्या के लिए पेड़ पर चढ़ा युवक मधुमक्खियों के काटने से हुआ घायल, डायल-100 सेवा ने पहुँचाया अस्पताल
दिनाँक 16-03-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला अलीराजपुर थाना उदयगढ़ के अंतर्गत ग्राम-बड़ी जुवारी के पास एक व्यक्ति को मधुमक्खियों ने काट लिया है जो आत्महत्या करने के लिए पेड़ पर चढ़ा था । राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.03 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक मूल सिंह, सैनिक माधव सिंह और पायलेट भीम सिंह चौहान द्वारा मौके पर पहुँचकर बताया एक व्यक्ति अपने पारिवारिक व निजी कारणों से आत्महत्या करने के लिए पेड़ पर चड़ा हुआ था उसे से मधुमक्खियों ने काट लिया था । घायल व्यक्ति को डायल-100 एफ.आर.व्ही. वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल जोबट लाया गया।

(05)
विदिशा में दो मोटर साईकिलों के एक्सीडेंट में घायल हुये व्यक्ति को डायल-100 सेवा ने पहुँचाया अस्पताल
दिनाँक 16-03-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला विदिशा थाना गुलाबगंज के अंतर्गत ग्राम- पवई के पास दो बाइक का एक्सिडेंट हो गया है जिसमे 01 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.10 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक पंकज पांडे, आरक्षक यशपाल निगम और पायलेट नाज़िम हुसेन द्वारा मौके पर पहुँचकर बताया कि दो मोटर साइकिलों का एक्सीडेंट हुआ था जिसमे 01 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है । घायल को तत्काल डायल-100 एफ.आर.व्ही. वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल गंज बासोदा लाया गया।

(06)
शहडोल में महिला ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन, डायल-100 सेवा ने तत्काल उपचार हेतु पहुँचाया अस्पताल
दिनाँक 16-03-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल थाना सोहागपुर के अंतर्गत कंचनपुर के पास एक महिला ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है, महिला को अस्पताल ले जाने हेतु पुलिस सहायता की आवश्यकता है । राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.11 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक महेश पाठक और पायलेट आशीष सिंह राठोर द्वारा मौके पर पहुँचकर बताया कि महिला ने अपने पारिवारिक एवं निजी कारणो के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था । पीड़ित महिला को तत्काल डायल-100 एफ.आर.व्ही. वाहन की मदद से जिला अस्पताल शहडोल लाया मे भर्ती कराया गया। थाना सोहागपुर पुलिस द्वारा अग्रिम कार्यवाही की जा रही है ।

Leave a Reply