मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan, मंत्रालय से नगरीय निकायों की ₹366 करोड़ की 19 जलप्रदाय योजना का सुभ आरम्भ किया

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan, मंत्रालय से नगरीय निकायों की ₹366 करोड़ की 19 जलप्रदाय योजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।

स्व-सहायता समूह की अध्यक्ष गुना निवासी मंजू कुशवाहा ने सीएम श्री Shivraj Singh Chouhan से संवाद करते हुए बताया कि पहले एक घंटा पानी आता था अब 2 घंटे आने लगा, पहले बहुत परेशानी होती थी, अब नहीं होती। अब टोंटी से घर में ही पानी मिल जाता है।

पीथमपुर की संध्या शर्मा ने सीएम श्री Shivraj Singh Chouhan से संवाद करते हुए कहा कि हमें पहले पानी लाने में काफी दिक्कत होती थी। नल जल की सुविधा होने से हमें काफी सहूलियत है। अब हमारा समय भी बचता है और शारीरिक कष्ट भी नहीं होता। मुझे कई अन्य शासकीय योजनाओं का भी लाभ मिलता है।

श्री चौहान ने कहा कि हमने तय किया है कि सभी शहरों के विकास के 5 साल की कार्य योजना बनाएं, सभी शहरों का सुनियोजित विकास हो, अनुयोजित विकास नहीं होना चाहिए। हम अच्छे और सुंदर शहर बनाएंगे, इस अभियान में सरकार पूरे प्रयास से लगी हुई है।

शहरों के विकास के बजट कई गुना बढ़ाए हैं। शहरी विकास के लिए हम खर्च कर रहे हैं। सीवेज, स्वच्छता, अधोसंरचना, ऐतिहासिक और पुरातत्व महत्व के स्थानों को विकसित करने का प्रयास।

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने 225 करोड़ रुपए की 12 योजनाओं का ई-लोकार्पण एवं 142 करोड़ रु. की 7 योजनाओं का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री श्री भूपेंद्र सिंह उपस्थित रहे।

Leave a Reply