मध्यप्रदेश ऑनलाइन सम्पत्ति सेवाएँ प्रदान करने में अव्वल

प्रदेश में ऑनलाइन सम्पत्ति पंजीयन एवं अन्य सेवाओं में सराहनीय कार्य के लिये पंजीयन महानिरीक्षक के सम्पदा पोर्टल को उपभोक्ताओं ने देश भर में सर्वाधिक अंक दिये हैं। पंजीयन मुख्यालय ने दस्तावेजों का ऑनलाइन पंजीयन, दस्तावेजों की ऑनलाइन सर्च, दस्तावेजों की ऑनलाईन प्रमाणित प्रति का प्रदाय इत्यादि सेवाओं के लिये शत-प्रतिशत अंक हासिल किये हैं।

स्टेट बिजनेस रिफॉर्मस एक्शन प्लान 2017 और 2018 के लिए ईज़ी ऑफ डूइंग बिजनेस के अन्तर्गत कई राज्यों के तुलनात्मक विश्लेषण से यह जानकारी प्राप्त हुई है। ऑनलाइन सेवाओं के उच्चतम मापदण्डों के लिए भारत सरकार द्वारा स्टेट बिजनेस रिफॉर्मस एक्शन प्लान क्रियान्वित किया जा रहा है। वर्तमान में नये मानकों पर वर्ष 2019 के लिए स्टेट बिजनेस रिफॉर्मस-एक्शन प्लान का अवलोकन हो रहा है। इसमें संपूर्ण अंक उपभोक्ताओं के Feedback पर आधारित होंगे।

मंत्री श्री राठौर ने दी बधाई

वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने इस उपलब्धि के लिये पंजीयन अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी है। श्री राठौर ने उम्मीद जताई है कि वर्ष 2019 में भी वाणिज्यिक कर विभाग का महानिरीक्षक पंजीयन कार्यालय उच्च मानकों पर खरा उतरेगा।

,

Leave a Reply