पटरी पर सो रहे मजदूरों के ऊपर से गुजरी ट्रेन

मुंबईः महाराष्ट्र के औरंगाबाद शुक्रवार (07 मई) को एक दर्दनाक हादसा हुआ है, जिसमें 14 लोगों की जान चली गई है। दरअसल, औरंगाबाद जालना रेलवे लाइन पर प्रवासी मजदूर सोए हुए थे। इसी दौरान ट्रेन गुजर गई और 14 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि चार मजदूर घायल बताए जा रहे हैं। घटना सुबह साढ़े छह बजे की। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार शुरू कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा एक मालगाड़ी के गुजरने से हुआ है। घटना की जानकारी लगता ही करमाड पुलिस मौके पर पहुंची है और पुलिस ने पटरी से शवों को हटाया।

सभी को मध्य प्रदेश जाना था। उन्होंने कहा कि सभी रेलवे ट्रैक के किनारे-किनारे चल रहे थे। इसी दौरान थकान होने से वे रेलवे ट्रैक पर ही सो गए।

बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार ने मार्च महीने के अंतिम दिनों में लॉकडाउन का ऐलान किया था। इसके बाद लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर विभिन्न राज्यों में जहां-तहां फंस गए थे। इसके बाद कई मजदूर पैदल ही घर के लिए निकल गए। हालांकि, तीसरे चरण का लॉकडाउन घोषित होने के बाद केंद्र सरकार ने मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। रेलवे अभी तक एक लाख से भी ज्यादा मजदूरों को उनके घर तक पहुंचा चुकी है।

One comment

Leave a Reply