बदहाली का शिकार स्पोर्ट्स ग्राउंड, गंदगी से खिलाड़ी परेशान

DG NEWS RAJGARH

राजगढ़ से कल्पना कीर की रिपोर्ट

ब्यावरा । शहर का एक मात्र पब्लिक स्पोर्ट्स ग्राउंड बदहाली का शिकार हो रहा है। प्रशासन की अनदेखी के चलते यहां बिना अनुमति के शादी, पार्टी और अन्य आयोजन भी संपन्ना हो रहे हैं। ऐसे में यहां उपलब्ध मैदान पर गंदगी कचरा फैलने से खिलाड़ियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। दरअसल, एक दिन पूर्व बुधवार रात पब्लिक स्पोर्ट्स क्लब के ग्राउंड पर बिना अनुमति और बिना कोरोना के प्रोटोकाल को फॉलो किए ही एक शादी समारोह संपन्ना किया गया, लेकिन इस शादी समारोह के आयोजन की अनुमति कि सने दी यह भी स्पष्ट नहीं हो सका और गुरूवार सुबह जब खिलाड़ी ग्राउंड पर खेलने पहुंचे तो वहां ग्राउंड पर ही बचा हुआ खाना, शराब की खाली बोतलें, मांसाहारी भोजन के अवशेष, पन्नियां व अन्य गंदगी मिली। भट्टी के लिए लगाई गई ईंटें सहित टेंट लगा हुआ मिला। खिलाड़ी वहां अपनी प्रैक्टिस नहीं कर पाए। गौर करने वाली बात यह है कि ऐसे आयोजन हो जाने के बाद भी न तो नगर पालिका ध्यान देते है और न ही प्रशासन ।

इससे पहले लगा था पटाखा बाजार

पब्लिक स्पोर्ट्स ग्राउंड पर यह पहला मौका नहीं है कि यहां लोगों द्वारा गंदगी फैलाई हो इसके पहले भी गत वर्ष दीपावली के समय यहां पटाखा बाजार लगा दिया गया था, उस दौरान भी यहां कचरे का ढेर लगा था। जिससे खिलाड़ियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इसके पहले ग्रांउड पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता था। यहां सुरक्षा कोई इंतजाम नहीं होने से ग्राउंड क्षेत्र लगातार अव्यवस्थाओं का शिकार हो रहा है। पूर्व में खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों के विरोध करने पर इस वर्ष दीवाली पर पटाखे की दुकानें स्थानांतरित की गयी थी। लेकिन अब यहां बिना अनुमति के शादी समारोह होना नपा और प्रशासन पर सवालिया निशान लगाता है।

खेल मैदान पर बिना अनुमति के शादी समारोह संपन्न किया गया है और गंदगी व कचरा फैलाकर पूरे मैदान को खराब कर दिया गया यह गलत है। प्रशासन का चाहिए की ऐसी गतिविधियों पर सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई की जानी चाहिए-चंद्रकांत त्रिपाठी, एडव्होकेट, ब्यावरा”

Leave a Reply