वोटर आईडी को आधार नंबर का संग्रहण का कार्य प्रारंभ
निर्वाचन आयोग द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग से निर्देश

झाबुआ । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में ऐसे मतदाता जिनका नाम मतदाता सूची में पूर्व से दर्ज है उनके आधार नंबर एवं मोबाईल नंबर का संग्रहण प्रारूप-6 ख के द्वारा किया जाना है। इस कार्य के आयोजन की शुरूआत 01 अगस्त 2022 से प्रारंभ की जा चुकी है। जिसकी वेबसाईट http://www.Nvsp.in, http://www.vhavportal.in, Ceomp. Nic.in है। आमजन इस पोर्टल पर जाकर स्वयं अपनी वोटर आईडी को आधार से लिंक कर सकते है।
इस संबंध में आज निर्वाचन आयोग द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग से निर्देश जारी किए है कि वोटर आईडी को आधार से लिंक करने के लिए तत्काल कार्यवाही बीएलओ के माध्यम से की जावे। आज वीडियो कांफ्रेंसिंग में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सोमेश मिश्रा,सीईओ जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनिल झा, एसडीएम थांदला श्री अनिल भाना, निर्वाचन सुपरवाईजर श्री प्रकाश सिंगाडिया, श्री धमेन्द्र प्रजापत, सहायक प्रोग्रामर मिनाक्षी अजनार उपस्थित थे।
आयोग के निर्देशानुसार जिले समस्त विधानसभा क्षेत्र में कार्यरत पंचायत सचिव एवं तहसील/हल्का पटवारी को निर्देशित किया गया है कि वे मतदान केन्द्रों में कार्यरत बी.एल.ओ. को उनके पास पूर्व से उपलब्ध आधार नंबर की सूची मतदाता सूची अनुसार प्रदाय करे। साथ ही उपरोक्त कार्य की समीक्षा जनपदवार की जाकर कार्य की प्रगति से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को समय-सीमा की बैठक में अवगत कराए।

Leave a Reply