कोरोना को हराने के लिए संपूर्ण जिले में दिखा लॉकडाउन का असर, पुलिस मुस्तैद

झाबुआ। (रणवीर सिसोदिया, ब्यूरो चीफ झाबुआ) कोरोना को हराने के लिए म.प्र.शासन की गाइडलाइन एवं झाबुआ जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिए गए निर्णय के परिपालन में जिले व कस्बे में भी 2021 अर्थात इस साल का लॉकडाउन कुछ अपवादों को छोड़कर लगभग आज दिनांक तक पूर्णतः सफल ही रहा, जिसे व्यापारियों ने भी समर्थन देते हुए अपनी अपनी दुकानें बंद रखी।इस दौरान स्थानीय प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दिया। देश और प्रदेश में चल रही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में वायरस के खिलाफ जंग छेड़ते हुए जिला प्रशासन द्वारा जिले में शुक्रवार शाम 6 बजे से 10 दिन का लॉकडाउन लगाया गया उसके बाद से जिले मे कस्बे के बाजार पूरी तरह से बन्द रहे, वहीं लोगों की आवाजाही भी सीमित ही रही जबकि अत्यावश्यक सेवा से जुड़े प्रतिष्ठान खुले रहे, हालाँकि सुबह के समय चाय-नाश्ता की व्यवस्था को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम् था फिर भी कुल मिलाकर प्रशासन की मुस्तैदी, व्यापारियों सहित आम जनता के सहयोग से लॉकडाउन पूरी तरह से सफल होता दिखाई देने लगा है। बंद को लेकर सामाजिक संगठन भी सक्रिय हो गए हैं जो लोगों को समय-समय पर उचित मार्गदर्शन एवं मास्क लगाने सोशल डिस्टेंस का पालन करने आदि की जानकारी दे रहे हैं।

जिला मुख्यालय पर भी पुलिस टीम रही मुस्तैद

यहां भी दिखा बंद का असर-:

संपूर्ण जिले में 10 दिवसीय लॉकडाउन के बाद बाजार सुने नजर आए डी.जी. न्यूज़ झाबुआ टीम द्वारा अलग-अलग स्थानों पर जाकर कवरेज किया जिसमें पाया कि जिला मुख्यालय सहित राणापुर, मेघनगर, पेटलावद, थांदला, रामा, पटोल, मदरानी आदि शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन का असर दिखाई दिया। जहां पर स्थानीय पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी व उनकी सक्रियता से ग्रामीण बाजार नही आ रहे,जो लांकडाउन का पालन करने में लगे।

कल्याणूरा थाना क्षेत्र पूर्णतः बंद-:

कल्याणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले समस्त गांव में 10 दिन का लॉक डाउन का असर दिखाई दिया। थाना कल्याणपुरा टी.आई. श्री के.एल.डांगी द्वारा खुद क्षेत्र में कड़ाई से लॉक डाउन का पालन कराने के लिए अपनी टीम के साथ जमीनी स्तर पर उतर चुके जो समय-समय पर अधिनस्थ स्टाफ को मार्गदर्शन देते नजर आए। इनकी सक्रियता से कल्याणपुरा एवं भगोर मार्केट पूरी तरह सुनसान हो गया। सख्त कार्रवाई के साथ नगर सहित क्षेत्रों में सत्तत निगरानी के साथ लोगों को कड़ाई से लॉक डाउन का पालन करवाया जा रहा है, राह चलते लोगों से पूछताछ की जा रही और उचित मार्गदर्शन एवं अनावश्यक घरों से बाहर नही निकलने की सलाह इनकी टीम द्वारा दी जा रही है।

Leave a Reply