2 दिवसीय टीकाकरण महा अभियान को लेकर लोगों में खासा उत्साह

झाबुआ। कोरोना वैक्सीनेशन से बचाव के लिए 2 दिन का महा अभियान के प्रथम दिन जिले भर में कोरोना वैक्सीन का पहला एवं दूसरा टीका लगवाने के लिए लोगों में खासा उत्साह देखा गया। कई लोग अपनी स्वेच्छा से प्रथम डोज का टीका लगवाने के लिए बिना किसी संदेह के सेंटरों पर पहुंचने, इस महाअभियान को पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिए प्रशासन द्वारा अपनी सक्रियता दिखाते हुए निचले स्तर तक के कर्मचारियों को वैक्सीन से छूटे लोगों को टीकाकरण सेंटर तक लाने के लिए निर्देशित किया गया था, इसके बाद इस दो दिवसीय महा अभियान के प्रथम दिन जिले के मेघनगर, राणापुर, पेटलावद, रामा एवं थांदला के समस्त टीकाकरण सेंटरों पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई, जिससे प्रतीत होता है कि ग्रामीण अंचल के लोगों में इतनी समझ बन चुकी है कि टीकाकरण से ही कोविड-19 जैसी गंभीर महामारी से बचा जा सकता है।

मेघनगर मे भी हुआ टीकाकरण

मेघनगर की कन्या बुनियादी स्कूल में टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह रहा । टीकाकरण के लिए पहुंच रहे बड़ी संख्या में आम जनमानस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सरकार का सकारात्मक अभियान को सफल बनाते नजर आए।

भगोर पंचायत पर टीके लगवाने महिलाओ की उमड़ी भीड़

मध्यप्रदेश शासन द्वारा निर्धारित 25 एवं 26 अगस्त टीकाकरण महा अभियान के अंतर्गत आज टीके लगवाने हेतु महिलाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया, इसी क्रम में भगोर उप स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत 140 टिके लगाए गए। आज के कार्यक्रम में नोडल अधिकारी सूर्यवंशी द्वारा भी स्थिति का जायजा लिया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में ए.एन.एम. शकुंतला राठौर, सचिव लक्ष्मण सिंह डामो, रोजगार सहायक विकास वर्मा, सरपंच कश्मीर भाबोर, सी. एच. ओ. प्रीति चौहान, नेहरू युवा केंद्र वॉलिंटियर्स दीपक बारिया, कोटवार गोविंद वर्मा, विजू कलसिंह मेडा, राजेश बैरागी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता आदि का सराहनीय सहयोग रहा।

कलेक्टर की खाटला बैठक का परिणाम ग्रामीण लगवाने लगे टीके

कलेक्टर ने विभिन्न गांवों का दौरा कर खाटला बैठक कर ग्रामीणों को टीका लगवाने की समझाइश दी जिससे टिके के प्रति ग्रामीणों में विशेष जागरकता आई ।

Leave a Reply