प्लाज्मा दान कर जिंदगी बचाने का किया रेडक्रॉस ने किया आह्वान।

 –      रेडक्रॉस घर आकर करेगा निशुल्क एंटीबॉडी टेस्ट

–      कोरोना योद्धा का प्रमाण पत्र से किया जाएगा सम्मानित

भोपाल. भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी की मध्यप्रदेश राज्य शाखा द्वारा लोगों को प्लाज्मा दान के लिये प्रेरित करने के उद्देश्य से निशुल्क एंटीबॉडी टेस्ट कर रही है इसके लिए ब्लड सैंपल प्लाज्मा दानदाता के घर आकर लिया जाएगा। यह सेवा भोपाल शहर के लोगों के लिये शुरू की गई है। एंटीबॉडी टेस्ट कोरोना संक्रमण के बाद ठीक हो चुके लोगों का किया जाएगा। इसके लिये प्लाज्मा दान दाता को अपना नाम नंबर और पता बताना होगा। उसके बाद रेडक्रॉस की टीम आपके घर से आपका ब्लड सैंपल लेंगी और एंटीबॉडी टेस्ट करायेगी। यह सब कुछ निशुल्क होगा, ताकि हमारे शहर में कोरोना महामारी से परेशान मरीजों के लिए प्लाज्मा उपलब्ध हो सकें।

रेडक्रॉस सोसाइटी मध्यप्रदेश के चेयरमैन श्री आशुतोष पुरोहित ने बताया कि प्लाज्मा दान करने वाले युवाओं का एंटीबॉडी टेस्ट कराने के लिये ब्लड बैंक से टीम उनके घर जाकर सैंपल लेकर आयेगी। आपदा के इस दौर में प्लाज्मा डोनेट करने वाले को रेडक्रॉस सोसाइटी कोरोना योद्धा का प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करेगी।

 मध्यप्रदेश रेडक्रॉस सोसाइटी की जनरल सेकेट्री डॉ प्रार्थना जोशी ने बताया कि निशुल्क एंटीबॉडी टेस्ट के लिये ब्लड बैंक का हेल्पलाइन नंबर 07552550346 है, यहां सुबह 09:00 बजे से शाम को 6:00 बजे तक आप कॉल कर सकते हैं। प्लाज्मा डोनर की सुरक्षा के लिए पूरी प्रक्रिया के दौरान कोविड के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। 

Leave a Reply