सरेराह महिलाओं से पुलिस ने उतरवाए जेवर, कुछ दूर जाकर देखा तो उड़ गए होश

Priyanka singh reporter

विवि थाने के नीम चौराहे में हुई वारदात, सीधी से इलाज करवाने आई थी महिला

रीवा. सीधी से रीवा इलाज कराने आई महिलाएं सरेराह लुट गई। पुलिस बनकर बाइक सवार बदमाशों ने दो महिलाओं के सरेराह जेवर उतरवाए और बाद में उनको कंकड़ की पुडिय़ा पकड़ाकर चंपत हो गए। महिलाओं को जब अपने साथ हुई घटना की जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई है जिस पर पुलिस ने मामला दर्जकर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें :- खाली ट्रेन में बैठी युवती से पूछताछ रेलवे कर्मचारी को पड़ा महंगा

पुडिय़ा में लपेट कर उन्हें पकड़ दिया
गीता सिंह (45) निवासी सीधी अपनी बहन के साथ इलाज करवाने रीवा आई थी। न्यू बस स्टैंड में उतरने के बाद वे विवि थाने के बोदाबाग में स्थित डॉ. अवस्थी की क्लीनिक जा रही थी। वह क्लीनिक से थोड़ा पहले पहुंची तभी पुलिस की वर्दी पहनकर दो बदमाश पहुंच गए और उन्होंने महिलाओं को आसपास बदमाशों के घूमने की जानकारी देकर दोनों से सोने की चेन व अंगूठी उतरवा ली। उसको कागज की पुडिय़ा में लपेट कर उन्हें पकड़ दिया। महिलाओं ने बिना देखे उसे पर्स में रख लिया और चली गई। मौका मिलते ही बदमाश मौके से फरार हो गए। महिलाओं ने जब कुछ दूर जाकर देखा तो उसमें कंकड़ भरे हुए थे। यह देखकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। घटना की सूचना पुलिस को दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आसपास लगे सीसी टीवी कैमरों को चेक किया लेकिन बदमाशों का पता नहीं चला। वे चौकीदार वाली यूनिफार्म पहने हुए थे। महिला की शिकायत पर पुलिस ने ठगी का मामला दर्जकर लिया है और उनकी तलाश शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें :- प्रेम विवाह के एक साल बाद फांसी के फंदे में झूले पति-पत्नी

इस तरह महिलाओं को झांसे में लिया
बदमाशों ने महिलाओं को रोककर खुद को पुलिसकर्मी बताया। इसके बाद उनको आगे इंकम टैक्स की चेकिंग चलने व बदमाशों के घुमने की जानकारी दी। उसी समय एक युवक आया जिससे बदमाशों ने चेकिंग का झांसा देकर अंगूठी उतरवाई और उसे पकड़ा दी। यह देखकर महिलाएं उनकी बातों में आ गई और अपने जेवर उतारकर उन्हें दे दिये जिसे लेकर बदमाश फरार हो गए।

बदमाशों की तलाश जारी
अरविंद राठौर, थाना प्रभारी विवि ने बताया कि दो महिलाएं सीधी से इलाज करवाने रीवा आई थी। वे डॉ. अवस्थी की क्लीनिक के पास पहुंची तो बदमाश पुलिसकर्मी बनकर उनकी चेन व अंगूठी उतरवाए और पुडिय़ा में लपेट लिये। उनको दूसरी पुडिय़ा पकड़कर वहां से फरार हो गए। महिलाओं की शिकायत पर मामला दर्जकर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: