चोरो के गिरोह ने आधा दर्जन घटनाओं के उगले राज, माल बरामद

बदमाशों ने दो अन्य गिरोहों की दी जानकारी, तीन चोरियों का बरामद हुआ माल

रीवा.शहर में चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर कोहराम मचाने वाले शातिर बदमाशों की गैंग को पुलिस ने पकड़ा है। बदमाशों के कब्जे से कई चोरियों का माल बरामद हुआ है। उन्होंने कुछ अन्य गिरोहों के संबंध में भी जानकारियां दी है जिनकी तलाश की जा रही है। रविवार की रात संदिग्ध अवस्था में घूम रहे बदमाशों की गैंग को पुलिस ने पकड़ा था। बदमाश पुलिस को देखकर छिप रहे थे तभी उनको पकड़ लिया।उनको थाने लाकर पूछताछ की गई तो एक बड़े गिरोह का खुलासा हो गया।

इस गिरोह ने शहर में घटनाओं को अंजाम देकर कोहराम मचा रखा था। पकड़े गए बदमाशों में ईशू उर्फअमन ताम्रकार पिता रामावतार निवासी फोर्टरोड व फैज उर्फ मुन्ना अंसारी पिता निजाम निवासी सर्राफा बाजार शामिल है। इन बदमाशों ने 14 अक्टूबर को सिरमौर चौरहा में स्थित रचना स्टूडियो का ताला तोड़कर दो कम्प्यूटर, मानीटर, कैमरा चोरी किया था। इस मामले में ईशू के साथ उसके साथी सुल्तान मिर्जा व साहिल निवासी निपनिया फरार है। सुल्तान मिर्जा को कुछ दिन पूर्व ही सिटी कोतवाली पुलिस ने चोरी की योजना बनाते पकड़कर जेल भेजा था।

इसी गिरोह ने 19 अक्टूबर को कलेक्ट्रेट के रिकार्ड रुम का ताला तोड़ा था लेकिन वहां चोरों के हांथ कोई कीमती सामान नहीं लगा था। पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। इन्होंने कुछ अन्य गिरोह के बारे में भी पुलिस को सूचना दी है जो शहर में घटनाओं को अंजाम दे रहे है। वहीं पुलिस ने लूट के मामले में फरार आरोपी सकील खान 19 वर्षनिवासी अमहिया को पकड़ा है। उक्त कार्रवाई करने वाली टीम में निरीक्षक आरके मिश्रा, उपनिरीक्षक पंकज राय, एएसआई राजेन्द्र द्विवेदी, रमेश द्विवेदी, आरक्षक सुशील शर्मा, पवन पाठक, जितेन्द्र सेन, सैनिक पारसनाथ तिवारी को एसपी ने नगद इनाम देने की घोषणा की है।

Leave a Reply