आज शिवालयों में नंदी महाराज ने ग्रहण किया जल और दूध श्रद्धालुओं का उमड़ा सैलाब

नीमचा आज शिवालयों में नंदी की प्रतिमाओं द्वारा दूध और जल ग्रहण करने की खबर ने भक्तो में हलचल मचादी हैं। जिले सहित प्रदेशभर के अन्य जिलों के शिव मंदिरों में लोग पहुंचने लगे। लोगो का कहना है कि नंदी दूध पी रहे हैं, इंटरनेट मीडिया पर इसके वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसके बाद मंदिर में बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे और हैरत तब हुई जब साक्षात में नंदी महाराज दूध ओर जल को पीते दिखाई दिए। आस्था और चमत्कार के इस संगम को देखकर शहरभर के शिवालयों में आज भक्तो का सैलाब उमड, ता दिखाई दिया।

शिव मंदिर में मी भक्त नंदी प्रतिमा को दूध पिलाने पहुंचे। दूध पिलाने आए कई लोगों का कहना था कि हमने भी नदी को दूध पिलाया और इस बात की सूचना अन्य रिश्तेदारों को दी। भगवान के दूध पीने की सूचानाओं ने दो साल पहले 2019 में भी सुर्खिया बटोरी थी। 2019 से पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है। नदी द्वारा दूध पीने की बात पर कुछ भक्तों का कहना है कि महाशिवरात्रि पर शिव आराधना से प्रसन्न नंदी देवता दूध पी रहे हैं।

• शिव भगवान के वाहन नंदी को दूध पिलाने के लिए प्रदेश के साथ ही नीमच के शिव मंदिरों में लोग पहुंचे। हाथ में लोटे, कटोरी और गिलास में दूध लिए महिलाओं का जमावड़ा कई शिव मंदिरों के बाहर नजर आया। किलेश्वर अधिकांश लोग इंटरनेट मीडिया पर वीडियो को देखकर पहुंचे थे।

नीमच मंदसौर शहर सहित जिले भर में दोपहर बाद एक सूचना मिलते ही शिवालयों में लाइन लग गई। लोग मंदिरों में पहुंचकर नदी की प्रतिमा को जल पिलाने लगे। लोगों ने बताया कि कई मंदिरों में ऐसा हो रहा है, नंदी के

सामने चम्मच भर कर पानी रखने से धीरे-धीरे गायब हो रहा है। नीमच में यादेश्वर महादेव मंदिर से शुरूहुआ नंदी को जल ग्रहण करवाना का वाक्या पूरे जिले में फैल गया इसी तरह मंदसौर में जिनिंग वाली गली में महादेव मंदिर से शुरू हुआ सिलसिला पूरे जिले में फैल गया। शामगढ़ में श्री शिव हनुमान मंदिर बस स्टैंड शामगढ़पर भी नंदी प्रतिमा को जल पिलाने के लिए भारी संख्या में भीड. एकत्र होने लगी। दर्शन के लिए तांता लग गया। सभी भक्त नंदी को जल पिला रहे हैं। मल्हारगढ़ में भी चौमुखेशवर महादेव मंदिर में नंदी की प्रतिमा द्वारा जल पीने की सूचना पर मंदिर में महिलाओं की मोड लग गई। सुवासरा, सौतामऊके राधा बावड़ी मंदिर में भी काफी भक्त पहुंचे।

समय-समय पर सामने आती हैं ऐसी घटनाएं महाकालेश्वर मंदिर के पंडित महेश पुजारी का नंदी प्रतिमा द्वारा दूध पीने पर कहना है कि भारत चमत्कारों का देश है। समय-समय पर इस प्रकार की घटनाएं सामने आती रही हैं। भक्त की आस्था प्रबल हो, तो नंदी जल व दूध ग्रहण कर सकते हैं। उज्जैन में भगवान कालभैरव नित्य मदिरा पान करते हैं, इसलिए इस घटना को झुठलाया नहीं जा सकता है। शिव मंदिर में आई महिलाओं ने कहा कि नंदी की मूर्ति बड़ी आसानी से पी रही है। यादेश्वर महादेव मंदिर, महादेव मंदिर बालाजी धाम स्थित शिव मंदिर में भी युवतियां नंदी को दूध पिलाती नजर आई। इसी तरह के नजारे शहर के अन्य शिव मंदिरों में भी देखे गए। कुछ मंदिरों में भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति सहित अन्य मूर्तियों को भी दूध पिलाने के लिए लोगों में होड़ लगी रही। शिव मंदिरों में भी नंदी भगवान को दूध पानी पिलाने के लिए महिलाओं की मोडउमडरही है।

About Surendra singh Yadav

View all posts by Surendra singh Yadav →

Leave a Reply