भूमी पूजन के एक वर्ष बाद भी पुर्ण नही हो पाया सड़क निर्माण…भूमि पूजन की बरसी मना कर मेहनोत नगरवासी रविवार को करेंगे प्रदर्शन

‘बरसी’ की बांटी जा रही पत्रिका
 
नीमच । लम्बे समय से मोहल्ले की मुख्य सड़क के भुमी पुजन के बाद सड़क निर्माण का इंतजार कर रहे मेहनोत नगर वासीयों ने भूमी पूजन की बरसी का आयोजन तय किया है। भूमी पूजन के बावजुद एक वर्ष से सड़क निर्माण पुर्ण ना होने पर नगर पालिका अधिकारीयों, जिम्मेदारों व ठेकेदार से लम्बे अनुनय विनय के पश्चात भी कार्य ना होने पर भूमी पूजन की बरसी मना कर अनोखा प्रदर्शन मेहनोत नगर में किया जाएगा।
 
मेहनोत नगर की मुख्य सड़क की निर्माण स्वीकृति हेतु वर्षों तक मेहनोत नगर वासीयों ने संघर्ष किया। जैसे-तैसे सड़क स्वीकृत हुई तो करीब एक वर्ष पूर्व 12 मार्च 2021 को नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष हेमंत हरित व पूर्व पार्षद दिनेश यादव व अन्य जनप्रतिनिधीयों की उपस्थिती में सड़क का भूमी पूजन संपन्न्न हुआ । भूमी पूजन के 9 माह तक भी काम शुरु नही हुआ। अधिकारीयों व जिम्मेदारों से कई बार आवेदन- निवेदन के पश्चात बिते दिसम्बर में सड़क खुदाई की गई। इसके कई दिनों बाद इस सड़क पर ठेकेदार द्वारा गिट्टी डाली गई। उसके बाद बिते दो माह से गिट्टीकरण के पश्चात यह कार्य अधुरा पड़ा हुआ है। स‌ड़क की सुविधा तो दूर सफेद गिट्टी से उड़ने वाली  धूल से मेहनोत नगर वासीयों को खासी असुविधा हो रही है। गिट्टी पर आने जाने वाले वाहनों से धुल का गुबार घरों में जम जाता है। वाहनों की आवाजाही से उछलने वाले गिट्टी के टुकड़े बच्चों व महिलाओं को चोंटील कर रहे हैं वंही धूल के गुबार से आंखे खराब हो रही हैं। बिते दो माह से रहवासी भी उबड़ खाबड़ गिट्टी पर ही  वाहन चलाने को मजबूर हैं जिस पर गिरने से कई रहवासी चोटील हो रहे हैं। जिम्मेदार इंजिनियर व अधिकारी हर बार दो-दो दिन में कार्य प्रारम्भ किये जाने का कई बार आश्वासन दे चुके हैं। वंही ठेकेदार आठ-आठ दिन की मियाद कई बार दे चुका है। ऐसे में भूमि पूजन के एक वर्ष पश्चात भी कार्य पुर्ण ना होने पर परेशान हो कर मेहनोत नगर वासीयों ने जिम्मेदारों को अपनी पीड़ा से अवगत कराने के लिये 2 दिवसीय प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। इसके तहत भूमि पूजन की बरसी आयोजित की गई है। दो दिवसीय आयोजन में दिनांक 12 मार्च, शनिवार को रात्री 8 बजे से मेहनोत नगर में भजन-किर्तन किये जायेंगे। सड़क निर्माण को गति देने के ऊद्देश्य से बरसी के दिन 13 मार्च को प्रातः 11 बजे से ‘गति पूजन’ किया जाएगा। इसी रोज़ 12:30 पर भोजन प्रसादी के साथ बरसी का कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम के लिये बाकायदा बरसी पत्रिका छपवाई गई है जिसके माध्यम से जनप्रतिनिधीयों, नगरपालिका अधिकारीयों व जिला प्रशासन के अधिकारीयों को आमंत्रित किया जा रहा है। विकास की बाट जोह रहे परेशान मोहल्ले वासीयों के इस अनोखे प्रदर्शन कार्यक्रम की तैयारीयों की चर्चा जोरों पर है।

About Surendra singh Yadav

View all posts by Surendra singh Yadav →

Leave a Reply