अपनी ही दो बेटियों और एक बेटे को बारी-बारी से लटकाया फंदे पर, फिर मां ने भी कर लिया सुसाइड, रतलाम में मृतिका का पीहर-ससुराल, चित्तौड़गढ़ पुलिस कर रही जांच

चित्तौड़गढ़। जिले से इस वक्त की एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। यहां एक मां अपने तीन बच्चों को मारने के बाद खुद फांसी के फंदे पर लटक गई। महिला ने पहले एक-एक कर बच्चों को मौत के घाट उतारा। फिर खुद भी फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। पति बाजार से लौटा, तो पत्नी और बच्चों को फंदे पर लटकता देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पीहर-ससुराल पक्ष के लोगों के आने पर आज पोस्टमार्टम किया जाएगा।घटनाक्रम चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन थाना क्षेत्र का बीते बुधवार की देर रात का बताया जा रहा है।
घटनाक्रम के संबंध में थानाधिकारी फूलचंद टेलर ने जानकारी देते हुए बताया कि, कछिया खेड़ी गांव के मार्ग पर आरएनटी कॉलेज के पोल्ट्री फॉर्म की यह घटना है। शवों को कब्जे में लेकर फॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरों को देखा गया। इसमें मां तीनों बच्चों को फंदे पर लटकाते दिख रही है। मामले में मृतिका के पति रतलाम के शिवगढ़ के रहने वाले भूरालाल से पूछताछ की गई
महिला के पति ने पुलिस को बताया कि, वह 7 साल से आरएनटी पोल्ट्री फॉर्म पर रहकर मुर्गी पालन का काम करता है। बुधवार रात बाजार में दूध लेने गया था। वापस आकर देखा, तो पत्नी रूपा (28), बड़ी बेटी शिवानी (7), बेटा रितेश (6) और छोटी बेटी किरण (3) फांसी के फंदे पर लटके थे। उसने रस्सी खोलने की कोशिश की। उसके बाद कैची से फंदे को काटा। शव को रखकर फॉर्म मालिक और पुलिस को सूचना दी।
पोल्ट्री फॉर्म में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पुलिस ने फुटेज देखें तो सुसाइड का मामला मिला। फुटेज में दिखा कि, महिला ने पोल्ट्री फॉर्म के ऊपर टीन शेड पर लगे पाइप पर सूत की रस्सी से सबसे पहले अपनी बड़ी बेटी को फंदे लटकाया, फिर बेटे और छोटी बेटी को फांसी लगा दी। इसके बाद महिला खुद भी फंदा लगा लिया। डीवीआर अपने कब्जे में लेकर फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सूचना पर डीवाईएसपी गीता चौधरी के साथ जाप्ता मौके पर पहुंचा। भीलवाड़ा से एफएसएल टीम रात करीब 3:30 बजे पहुंची, और सबूत जुटाए। पुलिस ने शव को कपासन हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया। रतलाम से महिला के पीहर और ससुराल पक्ष को बुलाया गया। परिवार के आने के बाद ही पोस्टमार्टम किया जाएगा। फिलहाल सुसाइड के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। प्रारंभिक जांच में पुलिस पारिवारिक विवाद की आशंका जता रही है।

About Surendra singh Yadav

View all posts by Surendra singh Yadav →

Leave a Reply