सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उघम मंत्री एवं जावत विधायक श्री ओम प्रकाश सकलेचा ने जी देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई उज्जैन संभाग ब्यूरो चीफ एस एस यादव

नीमच—-मध्यप्रदेश शासन के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने प्रदेश वासियों को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दी। सखलेचा ने कहा भाई बहन के अटूट प्रेम व विश्वास के प्रतीक रक्षा बंधन की सभी को हार्दिक बधाई अनंत शुभकामनाएं। जिले एवं जावद विधानसभा क्षेत्र वासियों को बधाई देते हुए सखलेचा ने कहा रक्षा बंधन का पर्व आप सभी के बीच रहकर मनाने की मेरी बड़ी इच्छा थी लेकिन कोरोना संक्रमण से बचाव और सुरक्षा को देखते हुए माननीय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह जी चौहान ने मंत्री परिषद को 14 अगस्त तक सार्वजनिक दौरा कार्यक्रम एवं 5 लोगो के ग्रुप से ज्यादा से मिलने से मना किया है। इसी को ध्यान में रखते हुए मैंने अपना दौरा कार्यक्रम अभी स्थगित किया है। क्षेत्र में रहने पर शुभचिंतक एवं आमजन मिलने आते ही हैं और उस समय आपसे मिलने से मना करना व्यवहारिक नही हैं। आप सभी को मैंने हमेशा अपना परिवार माना हैं। मैं जल्द क्षेत्र में आऊंगा। शासन गाइड लाइन का पालन करते हुए छोटे छोटे ग्रुप में हम चर्चा करेंगे और विकास कार्यों की योजना भी बनाएंगे।
रक्षा संकल्प का ले संकल्प
रक्षाबंधन रक्षा संकल्प का पर्व है। इस बार हमें कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा का भी संकल्प लेना है। इसके लिए रक्षा सूत्र कलाई के साथ मास्क रूपी रक्षा सूत्र मुँह पर भी बांधना है। आइए हम सभी इस अदृश्य शत्रु से रक्षा का संकल्प लें। शासन प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। जब भी घर से बाहर निकलेंगे मुँह पर मास्क बांधकर निकलेंगे और सोशल डिस्टेंस का पालन करेंगे।
संस्कृत दिवस की भी शुभकामनाएं दी
मंत्री सखलेचा ने संस्कृत दिवस की भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा रक्षा बंधन के दिन संस्कृत दिवस भी मनाया जाता है। संस्कृत भाषा हमारी महान संस्कृति और संस्कारों की आधारशिला है। संस्कृत दुनिया की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक है। इसे विश्व की अन्य भाषाओं की जननी भी माना जाता है।

About Surendra singh Yadav

View all posts by Surendra singh Yadav →

Leave a Reply