अति.जिला मजिस्ट्रेट, श्री कोचले ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया

मंदसौर की संपूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र के अंतर्गत सभी प्रकार की आतिशबाजी/फटाकों के क्रय -विक्रय करने एवं सार्वजनिक/ व्यक्तिगत रूप से चलाने पर रहेगा प्रतिबंधित

मंदसौर 4 अगस्त 20/ मंदसौर जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था की स्थिति सामान्य बनी रहे इस हेतु लोक हितो को दृष्टिगत रखते हुए दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144(जा.फो.) के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक आदेश पारित किया जाता है। अति. जिला मजिस्ट्रेट, श्री कोचले द्वारा जिला मंदसौर दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत जन सामान्य के हित /जानमाल एवं लोक शांति को बनाए रखने हेतु तथा जनजीवन के स्वास्थ्य के खतरे को रोकने एवं सुरक्षा हेतु निम्नानुसार प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किये जाते है।

जिला मंदसौर की संपूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र के अंतर्गत सभी प्रकार की आतिशबाजी/फटाकों के क्रय -विक्रय करने एवं सार्वजनिक/ व्यक्तिगत रूप से चलाने को प्रतिबंधित किया जाता है। चूंकि यह आदेश जन-सामान्य के जान-माल की सुरक्षा तथा भविष्य में लोक शांति भंग होने की संभावना को देखते हुए जारी किया गया है । तथा इतना समय उपलब्ध नहीं है कि जन सामान्य व इससे संबंधित सभी पक्षों को उक्त सूचना की तामिली की जा सके अतः यह आदेश दण्ड प्रक्रियां संहिता 1973 की धारा 144(2)5 के अंतर्गत एक पक्षीय पारित किया जाता है। उक्त आदेश जारी होने के दिनांक से आगामी 15 दिवस की तक प्रभावशील रहेगा तथा प्रभावशील अवधि में इस आदेश का उल्लंघन धारा 188 भारतीय दण्ड संहिता 1860 के अंतर्गत दण्डनीय अपराध की श्रेणी में आकर संबंधित के विरूद्ध अभियोजन किया जावेगा।

About Surendra singh Yadav

View all posts by Surendra singh Yadav →

Leave a Reply