आम जनता की लापरवाही के कारण कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

प्रशासनिक अधिकारी कोरोना के प्रति नहीं है गंभीर, सिर्फ कागजों पर हो रही है दिखावे की कार्यवाही?

जिले में पिछले दो दिन में बडी सख्या

नीमच । जिले में कोरोना गाइडलाइंस का पालन करवाने में प्रशासनिक अधिकारी विफल रहे हैं और कोरोना के प्रति गंभीर दिखाई नहीं दे रहे है। राज्य सरकार के दिशा निर्देशो का पालन करने के लिए सिर्फ दिखावे की कार्यवाही की जा रही हैं। प्रशासनिक अधिकारी कोरोना के प्रति गंभीर नहीं है। शासकीय कार्यालयों में कोरोना गाइडलाइंस का पालन ध्यान नहीं रखा जा रहा है? कार्यालय में न तो सेनेटाइजर रखा गया है और न ही सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं किया जा रहा है तथा मॉस्क का प्रयोग भी कर्मचारी अधिकारी नहीं कर रहे हैं। सोशल डिस्टेंस के गोले भी नहीं बनाए गए हैं। कोरोना गाइडलाइंस का पालन करवाने वाले प्रशासनिक अधिकारी ही खुलेआम लापरवाही बरत रहे हैं। औऱ शासन से प्राप्त दिशा निर्देशो का पालन करने के लिए सिर्फ कागजों पर दिखावा किया जा रहा है। दिखावे के लिए चंद समय के लिए शहर के चौराहे पर कार्यवाही की जाती है।

आम नागरिक भी कर रहे हैं लापरवाही

कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए आमलोगों को सामुहिक रूप से प्रयास करना चाहिए। कोरोना की जानलेवा बीमारी से सभी लोग जागरूक हैं। प्रशासन व जिले के आम नागरिकों को भी सहयोग करना चाहिए।
आम नागरिकों को कोरोना की गंभीर जानलेवा बीमारी की जानकारी होने के बाद भी आम नागरिकों के द्वारा कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया जा रहा है। शहर में आम लोगों को बगैर मॉस्क लगाए व सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करते हुए देखा जा सकता है तथा सेनेटाइजर का उपयोग भी नहीं कर रहे हैं। बगैर कार्य के खुलेआम घूम रहे हैं।दुपहिया वाहनों पर तीन लोग आवागमन कर रहे हैं। बाजार में व्यवसायी वर्ग भी दुकानों पर भीड़ इकट्ठा कर लेते हैं। दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंस के गोले नहीं बनाए गए हैं। बगैर मॉस्क के व्यापारी भी बैठे हुए हैं और ग्राहक भी बगैर मॉस्क के दुकानदारों के पास आवाजाही कर रहे हैं।

बग़ैर मॉस्क वालो का हो बहिष्कार

जिले में कोई भी बगैर मॉस्क लगाए घूम रहा हो उसका सार्वजनिक बहिष्कार कर देना चाहिए। न तो उससे बात की जाय और न ही किराना, पेट्रोल, सब्जी, फल फ्रूट आदि नहीं दिया जाना चाहिए।

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का संदेश

प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने संदेश दिया है कि जो भी बगैर मॉस्क लगाए दिखेगा पुलिस वाले उसका फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर कैप्शन लिखकर भेजेंगे।
कोरोना मेरा यार, समाज से नहीं है प्यार

Leave a Reply