42 वर्ष से निवासी गरीब परिवार पर “चीचली नगर परिषद” द्रारा डाला जा रहा डाका !

शौचालय की ही लगानी गरीब – मालती के पूर्वजों की ही भूमि पर नगर परिषद बनाने जा रही :पानी की टंकी।

चीचली। जिला नरसिंहपुर (मूलचंद मेंधोनिया पत्रकार द्रारा रिपोर्ट)नगर पंचायत चीचली परिषद तो अब अती करने ओर गरीब परिवारों को परेशान करने का मनोरंजन करने में लग गई है। वह भी अवला, विधवा, ओर विशेष रूप से महिलाओं को प्रताड़ित करने में आन्नद ले रही है। नगर परिषद के निर्वाचित सदस्य ओर अध्यक्ष के कार्यकाल के समाप्त होते ही सीएमओ पर नगर परिषद के कर्मचारियों का बोलबाला हो गया है। वह मनमानी कराये जा रहे हैं। अभी चीचली की वृद्ध महिला गौराबाई अहिरवार को प्रधानमंत्री आवास योजना में गोलमाल व भ्रष्टाचार का मामला चल ही है कि नगर चीचली की श्रीमती मालती वनिया के पूर्वजों की बैनामा /रजिस्ट्री वाली भूमि पर जबरदस्ती से आवेदक मालती के शौचालय ओर स्नानघर के उपयोग में उपयोगी भूमि पर पानी की टंकी बनाने का प्रयास कर रही है। लगता है कि चीचली के नगर परिषद के अधिकारियों ओर
कर्मचारियों को कानून एवं सरकार का डर नहीं लगता जिससे वह तानाशाही कर रहे थे है।
नगर परिषद के सभी कर्मचारियों यह भूमि आपकी नही है। ये भूमि स्वर्गीय महादेव आत्मज भगढराम वनिया द्रारा वहां के पैतृक निवासी चीचली के श्री तुलसीराम अहिरवार ओर श्री आशाराम दो परिवारों से वर्ष 1979 में मौजा चीचली पटवारी हल्का नं. 76 नंबर बंदोबस्त 152 है। जिसमें गरीब महिला मालती का परिवार निवासरत है, इनको परिषद द्रारा बार – बार भयभीत करने, घर तोड़ने, गांव से भगा देने की लगातार कोशिश करने पर मालती की पुत्री ने आत्महत्या कर ली है। जिसकी जबावदेही नगर परिषद की है। ये उनको न धमकाते दादागिरी नहीं न करते तो एक बेटी इनके कारण मौत न होती।
हमारे देश के विश्व प्रचारित माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी सम्पूर्ण देश में शौचालय बनाने के लिए दिन – रात काम कर रहे हैं। लेकिन देख लो निठल्ले नगर परिषद के कर्मचारियों के बारे न्यारे हो रहे हैं।
बहरहाल योजना बनानी चाहिए और पूरे शहर का नक्शा प्रशासन के द्रारा लिए जाना चाहिए। सब चाहते है कि सरकारी योजनाओं के लिए सही ढंग से क्रियान्वित किया जाये। लेकिन शासन की गाईट लाईन है किसी को बेवजह परेशान भी न किया जाए।
आवेदिका श्रीमती मालती को चीचली के नगर परिषद के लोग परेशान न करें यदि अब आपकी बजह से इस परिवार की जान माल ओर आर्थिक छति हुआ तो आप ही जबादारी होगी। ऐसी फरियाद मालती द्रारा क्षेत्रीय सांसद श्री उदयराव जी, विधायक श्रीमती सुनीता पटैल के साथ ही कलेक्टर, अनुविभागीय अधिकारी गाडरवारा से शिकायत की जा चुकी है।
देखना होगा कि अब क्या?

सत्य की जीत होगी या न।

भोपाल से – मूलचंद मेंधोनिया सहसंपादक साप्ताहिक कबीर मिशन पत्रिका भोपाल की रिपोर्ट
———सादर प्रकाशनार्थ – – – – – –

Leave a Reply