कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित शिवराज सरकार ने उठाया बड़ा कदम, प्रदेश की जेलों में बंद 4500 कैदियों को दो महीनों की पैरोल पर रिहा

मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर स्थिति लगातार गड़बड़ा रही है। प्रदेश में हर दिन लगातार बड़ी मात्रा में मामले सामने आ रहे हैं। राज्य की शिवराज सिंह सरकार चिंतित दिखाई दे रही है। यही वजह है कि आज मंगलवार को राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य की जेलों में बंद 4500 दंडित कैदियों को दो महीने की पैरोल पर रिहा करने जा रही है।

मध्यप्रदेश सरकार में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी मीडिया को दी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूरे प्रदेश की जेलों से दंडित बंदियों को पहले कि तरह 60 दिनों का पैरोल स्वीकृत करने जा रही है। 4,500 दंडित बंदियों को एक दो दिन में जेल से रिहा किया जाएगा। वे 60 दिनों की पैरोल पर अपने घर जाएंगे। सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बाद ये निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, सतना, ग्वालियर सहित कई जिलों में बड़ी मात्रा में हर रोज कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। वहीं राज्य में मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है।

Leave a Reply