प्रदेश के 11 जिलों में आज भारी से भी भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों से मॉनसून(Monsoon) पर लगा ब्रेक अब समाप्त होते दिखाई दे रहा है। प्रदेश में एक बार फिर से मॉनसून (Monsoon)सक्रिय हो गया है और झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश देखी गई। वहीं मौसम विभाग(IMD) के मुताबिक राजधानी में शुक्रवार शाम भारी बारिश दर्ज की गई है। साथ ही इंदौर, होशंगाबाद, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों में बिजली की चमक गरज के साथ बारिश देखी गई। वहीं आज मौसम विभाग(IMD) ने प्रदेश 11 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। आज 21 अगस्त को प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं मौसम विभाग ने आज सागर जिले के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है।
इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राजदढ़,विदिशा,रायसेन,भिण्ड,बैतूल,खंडवा,बडवानी,उज्जैन,देवास,खरगौन,गुना के जिलों में भारी से भारी बारिश को येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं इंदौर और होशंगाबाद समेत कई जिलों में मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही राजधानी भोपाल में हल्की बारिश देखी जा सकती है। सागर,रीवा,ग्वालियर और चंबल के संभागों में गरज-चमक के साथ बारिश और बिजली गिरने की भई आशंका है मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सहित राज्य के 10 संभागों में अधिकांश स्थानों पर बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जतायी है।वहीं इंदौर में इमाझम बारिश का दौर शुरू हो चुका है। शहर में आने वाले कुछ दिनों तक बारिश का सिलसिला ऐसा ही बना रहेगा।
इन जिलों में देखी गई बारिश
शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश देखी गई है। राजधानी भोपाल के कई हिस्सों में शुक्रवार शाम को बारिश शुरू हो गई थी। वहीं राजधानी के कोलार क्षेत्र अब तक सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है।बता दें कि बीते दिनों से बादल पूरी तरह से खुल गए हैं। इस कारण फसलों (Fasal Kharab) पर भी इसका असर पड़ रहा है। भोपाल में 10 साल में 5वीं बार अगस्त का महीना सबसे ज्यादा गरम रहा। वहीं अभी भी अगस्त के महीने में बारिश का सिलसिला बना हुआ है। वहीं बीते दिनों प्रदेश में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। ग्वालियर चंबल संभाग (MP Weather Update) के साथ गुना अशोकनगर जिलों में तेज बारिश के कारण बाढ की स्थिति बन गई थी। अब बीते दिनों से बादल साफ हैं। हालांकि सोमवार को राजधानी में सुबह से मौसम खुला रहा। वहीं दोपहर से पहले बादलों ने राजधानी भोपाल (Bhopal) को घेर लिया है। वहीं बारिश के आसार भी बताए जा रहे हैं

Leave a Reply