सौ फीसदी विकलांग सुनील को मोटर साइकिल दिलाने हेतु मुख्यमंत्री से गुहार।


बनखेडी ।जिला होशंगाबाद के अन्तर्गत नगर बनखेडी के वार्ड क्रमांक 2 शुगर मिल के सामने रहने वाले दिव्यांग सुनील अहिरवार एक ऐसा विकलांग व्यक्ति है। जो अपने जीवन में कुछ करने की ललक होते हुए रोजगार करने से मजबूरन वंचित है।
विकलांग सुनील अहिरवार से कबीर मिशन समाचार पत्र भोपाल के सहसंपादक मूलचन्द मेधोनिया ने जब पूछा कि आजकल विकलांगों को शासन द्रारा मोटर साइकिल भी मिलती है। तो उसका कहना है कि मैं ब्लाक बनखेडी के कार्यालय में अनेक बार गया। विभिन्न शिविरों में भी गया। लेकिन मुझे आज तक मोटर साइकिल जैसे आने जाने वाले साधन की योजना के लाभ से वंचित हूँ। अब मेरा नगर पंचायत परिषद क्षेत्र में नाम आने से मुझे यहां से भी विकलांग के हितों में संचालित योजनाओं की जानकारी प्राप्त नहीं हो रही है।
सुनील अहिरवार 100%विकलांग है। जो कि दोनों पैरों पर न खड़ा नहीं हो पाता है और न ही कहीं आ जा सकता हैं । उसने मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी से निवेदन किया है कि वह प्रदेश के विकलांगों को अनेकों प्रकार की योजना चला रहे हैं। मोटर साइकिल जैसी सुविधाएं मुहैया शासन के माध्यम से करा रहे है। सुनील अहिरवार ने बताया कि हमारे जिला होशंगाबाद के अनेकों विकलांग व्यक्तियों को मोटर साइकिल प्रदान हुई है। लेकिन मैं विकलांग वाली मोटर साइकिल मिलने से वंचित हूँ। सुनील हेतु रोजगार करने एवं अपने जीवन का निर्वाह करने हेतु उसने मुख्यमंत्री महोदय श्री चौहान से निवेदन किया है कि शासन द्रारा संचालित योजनाओं के लाभ उसे भी शीघ्र प्राप्त हो। कबीर मिशन समाचार पत्र भोपाल के सहसंपादक श्री मूलचन्द मेधोनिया ने शासन प्रशासन से अपील की है कि सुनील अहिरवार को मोटर साइकिल शीघ्र प्रदान की जाये।

About Surendra singh Yadav

View all posts by Surendra singh Yadav →

Leave a Reply