डॉ. उदित राज जी के शपथ ग्रहण समारोह में मूलचन्द मेधोनिया के नेतृत्व में परिसंघ के कामगारों ने किया भव्य स्वागत।

दिल्ली। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय कार्यालय परिसर अकबर रोड, नई दिल्ली में आज देश के गरीब, शोषित और वंचितों की आवाज़ डॉ. उदित राज जी पूर्व सांसद को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किए जाने पर उनका शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ। जिसमें देश के प्रत्येक राज्य के परिसंघ कामगार प्रकोष्ठ के श्रमिक नेता और कांग्रेस कामगार विभाग के नेतागण बड़ी संख्या में डाॅ. उदित राज जी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने आए।
डॉ. उदित राज की शपथ ग्रहण समारोह इतिहासिक रहा जिसमें देश के अनेक राज्यों के कांग्रेस असंगठित कामगार नेताओं ने मंच पर आकर डॉ. उदित राज की शपथ ग्रहण समारोह पर अपनी बात कह कर कांग्रेस कामगार और मजदूरों को अधिक से अधिक जोड़ने का संकल्प लिया।
मध्यप्रदेश असंगठित कामगार प्रकोष्ठ परिसंघ के मूलचन्द मेधोनिया प्रदेश अध्यक्ष असंगठित कामगार प्रकोष्ठ परिसंघ भोपाल, बलवान सिंह कुशवाहा, परमसुख शाक्य जी श्रमिक नेताओं द्रारा डॉ. उदित राज जी को गुलदस्ता और फूल माला देकर शानदार स्वागत किया। मध्यप्रदेश असंगठित कामगार प्रकोष्ठ परिसंघ भोपाल के प्रदेश अध्यक्ष मूलचन्द मेधोनिया जी ने इस अवसर पर संकल्प लिया कि हमारे दलितों के हिमायती एवं देश के गरीबों की बुलंद आवाज डॉ. उदित राज जी के मार्गदर्शन में प्रदेश के अनुसूचित जाति जनजाति गरीब और वंचितों के हक, अधिकारों की सुरक्षा मिलेगी। तथा गरीब और कमजोर वर्गों की विरोधी सरकार को देश से उखाड़ कर गद्दी से हटाया जायेगा।
शपथ ग्रहण के मौके पर डां. उदित राज जी ने देश के कोने-कोने से आये श्रमिक नेता द्रारा दी गई शुभकामनाएं, फूल माला, गुलदस्ता से मंच पर शुभकामनायें देने वाले नेताओं का तांता लगा। यह माजरा और श्रमिक नेताओं के उत्साह को देख डॉ. उदित राज जी मंच से नीचे आकर सभी श्रमिक नेताओं की शुभकामनाएं स्वीकार की। सभी को अपार प्रसन्नता हुई कि देश का पहला नेता डॉ. उदित राज जी है ।जो कि राष्ट्रीय मंच से नीचे उतार कर सभी से फोटो देकर और शुभकामनाएं पर आभार प्रकट किया।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी दिल्ली में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर डाॅ. उदित राज जी ने सभी का आव्हान किया है कि देश के 45 करोड़ असंगठित मजदूरों एवं करोड़ों कर्मचारियों को कांग्रेस के बेनर तले संगठित कर उनके अधिकारों की रक्षा के लिए काम करना होगा। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि देश के किसानों ने तानाशाही सरकार को अपनी ताकत बताईं और झुकने को मजबूर किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय शीर्षस्थ नेताओं ने मुझे गरीबों के संघर्ष करने के लिए जो जिम्मेदारी दी गई है। वह आप सभी श्रमिक नेता और कर्मचारियों के कई ताकत पर अन्यायी और तानाशाही सरकार को अब मजदूरों के संगठन ही काफी है जो कि गरीब, वंचित और पिछड़े वर्ग पर अत्याचार से मुक्ति दिलाने के लिए एकजुट होकर आवाज उठाई जाये। डॉ. उदित राज जी पूर्व सांसद के शपथ ग्रहण समारोह जो कि पहली बार कोई दलित नेता का विशाल कार्यक्रम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर संपन्न हुआ। उन्होंने देश के भावी प्रधानमंत्री श्री राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया। तथा सभी राष्ट्रीय नेतृत्व का भी आभार माना।

About Surendra singh Yadav

View all posts by Surendra singh Yadav →

Leave a Reply