कोविड-19 संक्रमण के संबंध में सपा मप्र की वर्चुअल बैठक संपन्न हुई।



भोपाल से संतोष योगी की खबर यश भारतीय ने बताया कि देश और प्रदेश इस समय कोविड19 के प्रकोप से जूझ रहा है सरकारी व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमरा गई है ऐसी स्थिति को देखते हुए आज समाजवादी पार्टी मप्र द्वारा वर्चुअल बैठक रखी गई थी जिसमे काफी महत्वपूर्ण सुझाव एवं निर्णय लिए गए।

मुख्य बातें जो निकल कर आई है जिसपर चर्चा हुई कि ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ लोग डरे हुए है तो कुछ लोग मानने को तैयार नही है कि ये जानलेवा बीमारी है, अस्पताल जाना नही चाहते है , इलाज नही करवा रहे है समय पर जिसके कारण अब ये ग्रामीण क्षेत्रों में भी विक्राल रूप लेता जा रहा है । शहरी क्षेत्रों में फिर भी स्वयं सेवी संस्थाएं एवं लोग आगे आकर मदद कर रहे है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में अभी सुविधा और जानकारी दोनो का अभाव है ।शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों की विभन्न समस्याओं को लेकर चर्चा हुई सभी के सुझाव देने के बाद निष्कर्ष निकाला गया कि अभी शुरुआती दौर में हम 5 बिंदुओं पर काम करेंगे उनकी सूची बनाएंगे जिसमे
1.एम्बुलेंस (ऑक्सीजन सहित और रहित)
2.ऑक्सिजन उपलब्ध कैसे और कहा होगा
3.रक्त दाता एवं प्लाज़्मा दाता 4.अस्पताल एवं आइसोलेशन सेंटर पर बेड उपलब्ध्ता की स्थिति 5.इंजेक्शन,दवाई एवं अन्य जरूरत के सामान कि उपलब्धता सुनिश्चित करना।

हम जरूरत पड़ने पर जरूरतमंद को देते हुए उसकी अहम मदद पहुचाने में सहायक होंगे ।
अगली बैठक दो दिवस बाद करेंगे आज की बैठक में प्रमुख सुझाव शिशुपाल जी(सागर), नीरज जी(ग्वालियर),दुष्यंत जी(शोयपुर),संजय जी(टीकमगढ़) एवं अन्य ने दिए ।
बैठक का संचालन यश भारतीय ने किया ।


Leave a Reply