समर्थ ड्यूराटेक और डीजीपी इलेवन ने जमाया सारांश ट्राफी पर कब्ज़ा

भोपाल



डीजीपी इलेवन, नगर निगम भोपाल, बीएसएनएल जैसी प्रतिष्ठित टीमें भाग लिया

दूधिया रोशनी के बीच खेला गया टी-20 क्रिकेट का फाइनल

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग,मध्य विधायक आरिफ मसूद,डीसीपी जोन 3 रियाज इकबाल सहित भाजपा कांग्रेस के नेता व शहर के समाजसेवी लोग मौजूद

आइपीएल की तर्ज पर भोपाल में मजबूत इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर तैयार किया जा रहा है

राजधानी भोपाल के ओल्ड कैंपियन मैदान पर चल रही 10 दिवसीय लेदर बॉल सारांश ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट का बीती रात्रि फाइनल मुकाबला के साथ समापन हो गया। प्रतियोगिता में खेले गए दो फाइनल मुकाबलों में समर्थ ड्यूराटेक और डीजीपी इलेवन ने शानदार जीत दर्ज कर सारांश ट्राफी पर कब्जा जमाया। प्रतियोगिता का पहला फाइनल मुकाबला गोल्डन क्लब और समर्थ ड्यूराटेक के बीच खेला गया जिसमें पहले खेलते हुए गोल्डन क्लब ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए जवाब में खेलते हुए समर्थ ड्यूराटेक ने 19.4 ओवर में 186 रन बनाकर चार विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। दूसरा और अहम मुकाबला डीजीपी -11 और बीएसएनल क्लब के बीच हुआ जिसमें पहले खेलते हुए डी जे पी इलेवन ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 176 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जवाब में खेलते हुए बीएसएनल 100 रन पर ही ऑल आउट हो गई।

फाइनल मुकाबले में 5 विकेट लेने वाले शुभम को मैन ऑफ द मैच और सतीश कुमार को मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं भोपाल के सितारे तौर पर जाने जाने वाले मोहनीश मिश्रा को भी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के तौर पर कई केटेगरी में अलग अलग ट्रॉफी प्रदान की गई।

मंत्री सारंग और विधायक मसूद ने दी बधाई-

टूर्नामेंट के समापन अवसर पर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग,मध्य विधायक आरिफ मसूद,डीसीपी जोन 3 रियाज इकबाल सहित भाजपा कांग्रेस के नेता व शहर के समाजसेवी लोग मौजूद रहे। जहां उन्होंने मैदान पर पहुंचकर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया साथ ही टूर्नामेंट के समापन अवसर पर अपने हाथों से प्रथम द्वितीय व अन्य पुरस्कार वितरित किए।

10 दिनों तक दिखा फटाफट क्रिकेट का रोमांच-

आयोजक अब्दुल ताहिर और अर्सलान ताहिर ने जानकारी देते हुए बताया कि बीडीसीए द्वारा अनुमोदित इस टी-20 टूर्नामेंट में कुल 12 टीमों ने हिस्सा लिया।

ओल्ड कैंपियन मैदान पर 10 दिनों तक भोपाल की क्रिकेट प्रेमी जनता को फटाफट क्रिकेट का रोमांच देखने को मिला।

उन्होंने बताया कि फाइनल पर कब्जा जमाने वाली विजेता टीम को इनाम के रूप में 75 हजार रुपए की नगद राशि एवं विजेता ट्राफी तथा उप विजेता टीम को इनाम के रूप में 50 हजार रुपए की नकद राशि और उप विजेता ट्राफी प्रदान की गई।

वही टूर्नामेंट में मैन आफ द मैच, बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बार एवं अन्य अवार्ड भी प्रदान किए गए।

उन्होंने बताया कि इस डे-नाइट टूर्नामेंट का एक मैच दिन में और एक रात में खेला गया।

प्रतियोगिता में हर टीम को अपने बीस ओवर 85 मिनट में पूरे करने के लिए समय दिया गया। मैच की विजेता टीम को दो अंक प्रदान किए जाएंगे।

इसमें डीजीपी इलेवन, नगर निगम भोपाल, बीएसएनएल जैसी प्रतिष्ठित टीमें भाग लिया।

आइपीएल की तर्ज पर भोपाल में तैयार कर रहे इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर-

चेयरमैन एवं आयोजक डॉ.अब्दुल ताहिर ने ने कहा कि यह अभी शुरुआत है, हमारी संस्‍था द्वारा हमेशा खेलों और खिलाडि़यों को समय समय पर प्रोत्‍साहन दिया जाता है।

यह टूर्नामेंंट अभी एक शुरूआत है, आइपीएल की तर्ज पर भोपाल में मजबूत इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर तैयार किया जा रहा है। ताकी भोपाल में भी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रतिभाएं निकल सके।

Leave a Reply