पूरी सावधानी के साथ दायित्वों का निर्वहन कर रहे पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान

DG NEWS SEHORE

सीहोर से सुरेश मालवीय की रिपोर्ट

सीहोर, आष्टा । अपने परिवार के बीच हम आए हैं। आप लोगों के काम का उत्साहवर्धन करने आए हैं। आप लोगों को अगर कोई तकलीफ है तो उसका भी निदान किया जाएगा। कोरोना की यह छोटी लड़ाई नहीं है। एक साल से अधिक का समय हो चुका है, लंबी लड़ाई लड़ना पड़ सकती है।तैयारी अच्छी करें, स्वस्थ व सुरक्षित रहें। सबसे अगली पंक्ति में हमारे पुलिसकर्मी अपनी जान की परवाह किए बिना सेवाएं दे रहे हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों का उत्साहवर्धन करने के लिए आप लोग ऐसी ताली बजाएं कि अस्पताल में भर्ती मरीजों तक करतल ध्वनि गुंजायमान हो।

उक्त बातें जिला पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान एवं अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने शुक्रवार को आष्टा एवं पार्वती थाना परिसर में अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को संबोधित करते हुए कही। श्री चौहान ने कहा कि पिछले साल जिले के अनेक स्थानों का स्टाफ कोरोना संक्रमित हो गया था। एसडीओपी मोहन सारवान ने कहा कि इस बार एसपी श्री चौहान एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव के नवाचार से थाना के पुलिसकर्मी संक्रमित नहीं हुए है।

न रात देखते न दिन अपने कर्तव्यों का पालन करते पुलिस कप्तान

एसडीओपी मोहन सारवान ने अपने संबोधन में यह भी उल्लेख किया कि मेरे पास पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के कार्यालय के फोन नंबर से फोन रात्रि 10 बजे तक आते हैं कि फलाना काम देखना है कि यह करना है। इतनी देर तक कार्यालय में अपनी सेवाएं देने वाले बहुत कम अधिकारी रहते हैं। पुलिस को कैसे रहना है यह बताने के लिए जिले के अधिकारीगण अपने बीच में आए हैं। एसपी ने दो महीने पहले से ही जिलेभर के पुलिस अफसरों एवं पुलिसकर्मियों से योगासन, दौड़, खेलकूद आदि विधाएं कराना शुरू कर दिया था। इसी का नतीजा है कि आज जिले में पुलिसकर्मियों के स्टाफ में से कुछ ही संक्रमित हुए हैं। इनमें से भी अधिकांश स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के दौरान जिलेभर में पुलिस का स्टॉफ ड्यूटी में लगा हुआ है। वहीं एसपी के नवाचार से पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य एवं फिटनेस में भी पहले से काफी सुधार हुआ है। इसी के चलते शुक्रवार को एसपी श्री चौहान, श्री यादव, आरआई कविता ने आष्टा सहित जावर सिद्दिकगंज के थानों में भी अधीनस्थ पुलिस कर्मियों का उत्साहवर्धन किया।

वन टू वन चर्चा भी करते है ।

इस दौरान श्री चौहान एवं श्री यादव ने पुलिस स्टाफ से वन टू वन चर्चा की। स्वास्थ्य का हाल भी जाना। वहीं एसपी ने पुलिसकर्मियों के आवास परिसर पर पहुंचकर परिजन से चर्चा की। उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव की सलाह दी। एसपी ने कहा कि मामूली लक्षण दिखाई देने पर तत्काल डॉक्टर से चेकअप कराएं। उन्होंने परिजन को भी योग करने सुबह और शाम के समय टहलने, खेलकूद गतिविधियों में भागीदारी करने की सलाह भी दी।

Leave a Reply