सीहोर में सहारा एजेंट के साथ चाकूबाजी करने वाले, डकैती की योजना बनाते पकड़ाये

DG NEWS SEHORE

सीहोर से सुरेश मालवीय की रिपोर्ट 8871288482

सीहोर । बीते बुधवार की रात सहारा इंडिया के एजेंट को दुल्हा बादशाह के पास रास्ते में रोककर चाकू मारने की घटना की गंभीरता दृष्टिगत रखते हुये पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री समीर यादव एवं सीएसपी सुश्री अर्चना अहीर को मामले में आरोपियों शीघ्र पता कर गिरफतार करने के निर्देश दिये गये ।
इसी क्रम में थाना प्रभारी कोतवाली सीहोर श्री नलिन बुधैलिया के नेतृत्व में गठित टीम ने डकैती की योजना बनाते पकड़े गये आरोपियों से दो आरोपियों द्वारा ऐजेन्ट के साथ घटित घटना को वारदात को अंजाम स्वीकार किया हैं ।
बीते सोमवार देर रात कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि ईदगाह के पास कुछ बदमाश डकैती डालने की नियत से इकठ्ठे हुए है। सूचना पर थाना कोतवाली से चार अलग-अलग टीम बनाकर बदमाशो को पकडने के लिये रवाना किया गया । मंत्री पेट्रोल पंप से गणेश मंदिर जाने वाले रास्ते पर ईदगाह के सामने वाले मैदान में एक आटो रिक्शा क्र. एमपी-37-आर-0246 संदिग्ध रुप से खड़ा मिला, जिसमे पाँच व्यक्ति बैठे पाये गये जिनके पास तलवार, छूरे, लोहे की राड, प्लास, कुल्हाड़ी इत्यादि हथियार बरामद हुए । सख्ती से पूछताछ करने पर इन व्यक्तियों ने मंत्री पेट्रोल पंप के पीछे स्थित एक बडे मकान में डकैती डालने के लिये इकठ्ठा होना बताया। आरोपियों के कब्जे से आटो रिक्शा व विभिन्न हथियार जप्त कर उन्हें गिरफ्तार किया गया ।
डकैती की योजना में गिरफतार आरोपियों में से 02 आरोपियों ने बीते बुधवार की रात सहारा एजेंट को चाकू मारकर घायल करने की घटना में भी संलिप्तता पाई गई ।
पूछताछ पर दोनो ने बताया कि लीसा टाकिज के पास रहने वाले एक व्यक्ति से उनकी पहचान थी जिसने सहारा एजेन्ट को मारने के लिये उन्हें 20,000 रुपये दिये थे, जानकारी के आधार पर जब उक्त व्यक्ति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका मित्र जो सहारा इंडिया में एजेंट है उसने करीब दो माह पहले एजेन्ट को ठिकाने लगाने के लिये बात की थी जिसे अंजाम देने के लिये एक व्यक्ति को तैयार किया था और इस काम के लिये 20,000 रुपये दिये, आरोपी के मित्र को शक था कि व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा के कारण एजेन्ट ने उसके खिलाफ साजिश की हैं, इसी कारण वह एजेन्ट को मराना चाहता था । इसी क्रम में आरोपी ने बुधवार की रात एजेन्ट पर हमला किया ।
पुलिस ने डकैती की योजना बनाते पांच आरोपी एवं एजेन्ट पर हमला करने के मामले में दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है तथा आरोपी के कब्जे से घटना में इस्तमाल किये गये चाकू और एक मोटर साईकिल को जप्त किया है ।
इस संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली नलिन बुधौलिया के नेतृत्व में उपनिरी. रोहित सिंह भदौरिया, आर. विक्रम रघुवंशी, आर. चन्द्रभान सेन तथा आर. विष्णू भगवान ठाकुर द्वारा अहम भूमिका रही हैं ।

Leave a Reply