शासकीय कन्या विद्यालय की प्रतिभावान छात्राओं का सम्मान

DG NEWS SEHORE

सीहोर से सुरेश मालवीय की रिपोर्ट 8871288482

सीहोर । बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना के तहत जिले में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर प्रतिभावान छात्राओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय स्तर पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। कार्यक्रम में छात्राओं को शासन द्वारा संचालित योजनाओं कानूनों की पाठ्य सामग्री वितरित की गई।

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष प्रदीप चैहान ने बालिकाओं को लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की विस्तृत जानकारी दी और कहा कि किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर अपने माता-पिता एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं को बताऐं या चाइल्ड लाईन के नंबर 1098 पर भी सूचना दे। लक्ष्मीबाई विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती मृदुला दुबे ने छात्राओं को शिक्षा एवं लिंगानुपात बढाने संबंधी जानकारी प्रदान की। उन्होंने छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए जुडों-कराटे सिखने को कहा। उन्होंने कहा कि छात्राएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहे इसके लिए शासन द्वारा अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है। साथ ही छात्राओं को वन स्टाप सेंटर की योजनाओं की जानकारी भी दी गई।

चित्रकला में जिकरा अंसारी, निशी किरार, संध्या गौर, रिंकी साक्य, निबंध में शिवानी मालवीय, निहारिका मालवीय, मुस्कान, स्लोगन में निलू राठौर, नेहा खत्री, को प्रमाण पत्र एवं ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया गया। श्रीमती गौतमी गोलाईत सहायक संचालक मबावि, सुश्री भूपेन्द्र अहिरवार प्रभारी परियोजना अधिकारी, विद्यालय की शिक्षिकाऐं पर्यवेक्षक, आंगनवाडी कार्यकर्ता एवं विद्यालय की छात्राएं उपस्थित थी।

About सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS

View all posts by सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS →

Leave a Reply