वीआइटी कॉलेज के हास्टल में छात्र ने लगाई फांसी

DG NEWS SEHORE

सीहोर से सुरेश मालवीय की रिपोर्ट

सीहोर । जिले में कोठरी के पास स्थित वीआइटी कालेज में एमटेक सेकंड ईयर के छात्र ने हास्टल में अपने कमरे में फांसी लगाकर कर खुदकुशी कर ली। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि छात्र तनाव में रहता था, उसी के चलते इतना बड़ा कदम उठाया है। पुलिस के अनुसार चर्च के सामने महादेवा मिशन सिवान बिहार निवासी नैतिक आनंद पिता नागेंद्रप्रसाद उम्र 21 वर्ष कोठरी वीआइटी यूनिवर्सिटी में एमटेक एंट्री ग्रेटेड फाइव ईयर का कोर्स कर रहा था और अभी वह सेकंड ईयर में था। जानकारी अनुसार बुधवार को वह पौने 12 बजे परीक्षा देकर अपने रूम नंबर 222 में वापस आ गया था। पौने तीन बजे उसका रूम पार्टनर ने आकर देखा तो अंदर से दरवाजा बंद मिला। रूम पार्टनर ने काफी दरवाजा खटखटाया, लेकिन फिर भी कोई जवाब नहीं आया तो सुपरवाइजर, गार्ड को सूचना देकर बुलाया गया। सुपरवाइजर, गार्ड ने दरवाजा तोड़ा तो अंदर नैतिक रस्सी से फंदे पर लटका हुआ मिला। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में नैतिक ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया उसका स्पष्ट कारण नहीं सामने नहीं आया है। प्रारंभिक जांच में यह जरूर पता चला है कि वह तनाव में रहता था। पुलिस को नैतिक के दोस्त ने बताया कि तीन पेपर अच्छे नहीं गए थे, उसी वजह से वह परेशान रहता था और आत्महत्या करने जैसी बात करता था। नैतिक के पास से सुसाइड नोट मिलने की भी जानकारी सामने आई है। हालांकि सुसाइड नोट में क्या लिखा था उसका पता नहीं चल सका है। एसपी मयंक अवस्थी ने भी वीआइटी पहुंचकर मामले की जानकारी ली। वीआइटी में सैकड़ों बाहर के छात्र-छात्रा रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। उनकी सुरक्षा को लेकर भी अब कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं।

तनाव में रहता था छात्र

वीआइटी में एमटेक सेकंड ईयर की पढ़ाई करने वाले नैतिक नाम के छात्र ने आत्महत्या की है। उसके तनाव में रहने की बात सामने आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

– अमितसिंह, पीआरओ वीइआइटी कोठरी

बिहार का नैतिक वीआइटी कालेज में पढ़ाई कर रहा था। जिसका शव कमरे में रस्सी से लटका मिला है। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। घटना स्थल का भी निरीक्षण किया है।

मोहन सारवान, एसडीओपी आष्टा

,

About सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS

View all posts by सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS →

Leave a Reply