मध्यप्रदेश जन अभियान परिसद की समृद्धि योजना अन्तर्गत नव गठित प्रस्फुटन समितियों का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शुरू हुआ

DG NEWS ICHHAWAR

सीहोर से सुरेश मालवीय की रिपोर्ट 8871288482

सीहोर इछावर । मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के माध्यम से सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में मध्यप्रदेश जन अभियान परिसद की समृद्धि योजना अन्तर्गत नव गठित प्रस्फुटन समितियों का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शुरू किया गया

इस प्रशिक्षण के उद्धघाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सदस्य भूपेन्द्र सिंह सिसोदिया व सरस्वती शिशु मंदिर के प्राचार्य उमेश के द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण दिप प्रज्वलित कर किया गया । प्रशिक्षण में भूपेंद्र सिंह सिसोदिया द्वारा समिति सदस्यों को मेहनत व लगन के साथ परिषद की योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित किया । आज के प्रशिक्षण में प्रमुख रूप से इच्छावर विकास खण्ड की वर्ष 2022 -23 की नव गठित ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति सदस्यों का प्रमुख विषयों पर प्रशिक्षण रखा गया । जिसमें विकास खंड समन्वयक श्रीमती बीलू भिलवारे द्वारा म.प्र. जन अभियान परिषद का परिचय व समिति के संचालन व ग्राम विकास के लिए प्रमुख रूप से विस्तार पूर्वक सभी को बताया गया ।

जिसमें परिषद के कार्य,योजना समितियों द्वारा किये जाने वाले कार्य समग्र विकास की अवधारणा एवं चरण व्यक्तित्व विकास व नेतृत्व विकास के बारे में विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया । प्रशिक्षण का संचालन राजपाल परमार के द्वारा किया गया । प्रशिक्षण में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद की ब्लॉक समन्वयक बीलू भिलवारे ने आभार व्यक्त किया । प्रमुख प्रशिक्षणदाता के रूप में राकेश धाकड़, मोहन लाल तिवारी, शक्ति राठी, शौरभ चांडक, धर्मेंद्र चिरोलिया, हरेंद्र सिंह ठाकुर, नवांकुर समिति के अध्यक्ष भविष्य वर्मा, दिनेश वर्मा, ओमप्रकाश मेवाड़ा एवं शंकर लाल प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

,

About सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS

View all posts by सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS →

Leave a Reply