Shahdol:- दोपहर में लग गई कोयला यार्ड में आग sulekha kushwaha samvaddata shahdol,

शहडोल। गत दिवस सोहागपुर क्षेत्र अंतर्गत संचालित अमलाई ओसीएम में दोपहर लगभग डेढ़ बजे 11 नंबर कोयला यार्ड में काम कर रहे हाल पैक जिसका नंबर 1184 में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे हाल पैक में अपना कब्जा जमा लिया। जानकारी के अनुसार उस समय हाल पैक रामायण दास नाम का कर्मचारी चला रहा था जो किसी तरह जलते हुए हाल पैक से अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब हुआ।

इस दुर्घटना के होने से अमलाई ओसियम के खान प्रबंधक एवं सेफ्टी ऑफिसर की लापरवाही की सारी पोल खुल गई। घटना के बाद प्रबंधन के पास आग बुझाने के कोई भी संसाधन उपलब्ध नहीं थे एक तरफ लगभग 2 करोड़ 80 लाख की लागत से आने वाला हाल पैक धू-धू करके जल रहा था तो वही अमलाई ओसियम के अंदर ख़ड़े पानी के टैंकर में एक बूंद पानी भी नहीं था। इसके बाद हैरान-परेशान अधिकारियों ने ढोलू कंपनी से मदद मांगी तब ढोलू कंपनी ने तत्काल पानी का टैंकर भेजा।

अमलाई ओसीएम के पास टैंकर का नोजल भी उपलब्ध नहीं था ढोलू कंपनी के द्वारा भेजे गए टैंकर से आग बुझाने में सफलता प्राप्त हुई। दोपहर लगभग 3 बजे के आसपास नगर पालिका परिषद धनपुरी की फायर ब्रिगेड गाड़ी पहुंची, लेकिन तब तक आग बुझाई जा चुकी थी।

About सुलेखा कुशवाहा शहडोल

View all posts by सुलेखा कुशवाहा शहडोल →

Leave a Reply