CM नाराज हुए तो कलेक्टर भावखेडी पहुंची: 4-4 लाख की सहायता राशि दी

बी.एल शाक्य, ब्यूरो चीफ

शिवुपरी। पिछले 24 घंटेे की सबसे बडी खबर सिरसौद थाने के अंतर्गत आने वाले गांव भॉवखेडी के दलित हत्याकाण्ड की रही। इस दलित हत्याकाण्ड पर बसपा सुप्रीमो मायावती का भी बयान दिया था। इसके बाद सीएम कमलनाथ ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम के बयान के बाद आज कलेक्टर शिवपुरी पीअनुग्रह इस पीडित दलित परिवार से मिलने भावखेडी गांव पहुंची। मामला यादवों द्वारा दलितों पर किए जा रहे अत्याचार का है परंतु कलेक्टर ने 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के चेक परिजनों को सौंपे और छुआछूत व सामाजिक प्रताड़ना की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की।

बताया गया हैं कि जैसे ही कलेक्टर शिवपुरी पीड़ित मां से मिलने भावखेड़ी गांव पहुंचीं तो बच्चों की मां बेहोश होकर गिर पड़ी। जिस पर कलेक्टर ने तुरंत उसे संभाला और सांत्वना दी। दो दलित बच्चों की हत्या के बाद आज परिजनों से मिलने पहुंचीं कलेक्टर ने 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के चेक परिजनों को सौंपे। बता दें कि शिवपुरी के सिरसौद थाना क्षेत्र में भावखेड़ी ग्राम में बुधवार को दो दलित बच्चों की हत्या कर दी गई थी। खुले मैं शौच करने को लेकर हुई इस हत्याकांड के बारे में जिसने भी सुना वो कांप उठा। एक मामूली सी बात पर आखिर कैसे कोई दो मासूमों की जान तक ले सकता है।
यही कारण रहा कि आज कई लोग गांव पहुंचे। जनपद अध्यक्ष पारम रावत सहित कई लोग गांव गए तो वहीं कलेक्टर अनुग्रह पी मृत बच्चों के परिजनों से मिलने पहुंची। उन्होंने परिजनों का हाल जाना और उन्हें दुख की इस घड़ी में अपने आप को संभालने को कहा।

Leave a Reply