बेटी की शादी की चिंता,पहले से कर्ज अब फसल खराब,किसान ने कर लिया कीट नाशक का सेवन | Pichhore News

बी.एल शाक्य, ब्यूरो चीफ

पिछोर। खबर जिले के पिछेर अनुविभाग के ग्राम खैरोना से आ रही हैं कि गांव में निवास करने वाले एक किसान ने कीट नाटक पीकर अपने जीवन की समाप्त करने की कोशिश की। बताया जा रहा हैं कि किसान को अपनी बेटी की शादी करनी हैं और उस पर पहले से ही कर्जा हैं ओर इस साल भी अतिवृष्टि के कारण फसल ख्रराब हो जान के कारण उसने अपना जीवन समाप्त करने का मन बना लिया और उसने कीट नाशक का सेवन कर लिया।
जानकारी के अनुसार पिछोर अनुविभाग के अंर्तगत आने वाले गांव खैरोना निवासी मुन्नाालाल (45) पुत्र जानकीलाल लोधी शुक्रवार को अपने 5 बीघा वाले खेत पर फसल देखने गया था। जब अतिवृष्टि के चलते उसकी फसल खराब नजर आई तो वह घर आया और परिजनों से बात किए बिना कमरे में जाकर कीटनाशक पी लिया।
उसकी हालत बिगड़ी तो परिजनों ने कारण पूछा तो बोला खेत पर गया था, फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई। 1 लाख का कर्ज है, अब कैसे चुकाऊंगा। बेटी की शादी तय कर दी है, उसके हाथ कैसे पीले करूंगा। परिजन घबरा गए और उसे जिला अस्पताल लेकर आए, जहां उसका उपचार किया जा रहा है।
किसान की पत्नी जमना ने कहा कि पांच बीघा खेत में उड़द की फसल पानी से खराब हो गई। बीज और खाद का करीब एक लाख रुपए का कर्ज है। शुक्रवार को जब मुन्नाालाल खेत पर गए और फसल बर्बाद देखी तो घर आकर कीटनाशक पी लिया। हमने पूछा ऐसा क्यों किया तो बोले फसल बर्बाद हो गई, कर्जा कैसे चुकाऊंगा, बेटी की शादी भी नहीं कर पाऊंगा, इससे तो मर जाना ठीक है।

Leave a Reply