ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए पुलिस मांग रही हैं जनता से सुझाव: चलाया जा रहा हैं ऑनलाइन कैंपेन | Shivpuri News

बी.एल शाक्य, ब्यूरो चीफ

शिवपुरी। ऑनलाइन  ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऑनलाइन ठगी की घटनाओं से बचने के लिए साइबर पुलिस अब लोगों से ही सुझाव मांग रही है। ऑनलाइन ठगी से नागरिकों को बचाने के लिएmp.mygov.in पोर्टल पर ऑनलाइन कैंपेन चलाया जा रहा है।
ऑनलाइन ठगी से बचने राज्य साइबर पुलिस मप्र अब नागरिकों से जागरूक और सावधान रहने की अपील भी कर रही है। इधर शिवपुरी पुलिस ने पुलिस कंट्रोल रूम में दो दिवसीय सेमीनार आयोजित किया गया। जिसमें समाज के कमजोर वर्ग के प्रति संवेदनशीतला बरतने के तौर तारीकों को लेकर पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिया है।
राज्य सायबर पुलिस को ऑनलाइन एडवरटाइजिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से लोगों से अलग-अलग ठगी करने संबंधी कई शिकायतें मिली हैं। लगातार मिल रही इन शिकायतों की वजह से राज्य साइबर पुलिस द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम और जागरूकता अभियान चला रही है।
नागरिकों को अब ठगी का शिकार होने से बचाने के उपाय, महत्वपूर्ण सुझाव और विचार पोर्टल पर लॉग इन कर साझा कर सकते हैं। वहीं पुलिस कंट्रोल रूम शिवपुरी में 25 और 26 सितंबर को दो दिवस का सेमीनार आयोजित किया गया। जिसमें पुलिसकर्मियों को विभिन्न कानूनी प्रावधानों के बारे में बताया और समाज के बीच जाकर संवेदनशीतला बरतने के बारे में बताया गया।

Leave a Reply