जनजातीय गौरव दिवस के व्यवस्थित और सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दी बधाई


मंत्रियों ने भी मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में ऐतिहासिक कार्यक्रम पर
व्यक्त की प्रसन्नता
—-
कैबिनेट बैठक के पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा संबोधन

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने 15 नवम्बर को भोपाल में जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम सुचारू रूप से संपन्न होने पर मंत्रिपरिषद के सदस्यों, अन्य जनप्रतिनिधियों, मुख्य सचिव सहित समस्त प्रशासनिक टीम और स्थानीय प्रशासन का आभार व्यक्त किया है। आज मंत्रिपरिषद की बैठक के पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भोपाल में संपन्न जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम के सफल और व्यवस्थित आयोजन के लिए मैं अपनी पूरी टीम का आभार व्यक्त करता हूँ। यह टीम बधाई की पात्र है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मेरे मंत्री साथियों ने बहुत परिश्रम किया। प्रदेश के विभिन्न जिलों से जनजातीय वर्ग के समूह बड़ी संख्या में राजधानी पधारे इनके भोपाल में आवास, भोजन और परिवहन की व्यवस्थाएंबेहतर थीं। प्रदेश भर से भोपाल तक आने और वापिस जाने के परिवहन के प्रबंध भी बेहतर थे। कार्यक्रम के पश्चात भोपाल जिला प्रशासन द्वारा जम्बूरी मैदान की अल्पसमय में सफाई का कार्य करवा लिया गया। इसके लिए स्थानीय अधिकारी, कर्मचारी भी बधाई के पात्र हैं।

जनजातीय वर्ग का विकास सरकार की प्राथमिकता
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने जनजातीय वर्ग के संपूर्ण विकास को प्राथमिकता माना है। जनजातीय वर्ग के साथ ही सभी वर्गों के विकास के लिए भी कार्य योजना बनाई गई है। जनजातीय गौरव दिवस के माध्यम से जनजातीय वर्ग के विकास का संकल्प लेकर इतिहास रचने का कार्य हुआ है। जनजातीय वर्ग के समग्र कल्याण पर पूरा ध्यान दिया जाएगा।
इस अवसर पर मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान बधाई के हकदार है। कार्यक्रम अनेक देखे गए हैं, लेकिन इतना व्यवस्थित अनुशासित और जनजातीय वर्ग के विकास का संदेश देने वाला कार्यक्रम पहले नहीं देखा गया। प्रदेश के जनजातीय वर्ग की ओर से खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का आभार व्यक्त किय। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने कहा कि स्व-सहायता समूह की महिलाएं प्रधानमंत्री श्री मोदी से मिलकर गौरवान्वित हुई हैं। लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि कार्यक्रम के पश्चात दो-तीन घंटे में ही ट्रेफिक सामान्य हो गया। इस कार्यक्रम की गूंज अन्य प्रांतों तक पहुंची है।

जल संसाधन मंत्री श्री Tulsi Silawat , ऊर्जा मंत्री श्री Pradhuman Singh Tomar , सूक्ष्म, मध्यम और लघु उद्यम मंत्री श्री ओ.पी. सकलेचा , चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री Vishvas Kailash Sarang और अन्य मंत्रियों ने भी मुख्यमंत्री श्री चौहान की नेतृत्व क्षमता और व्यवस्थित कार्यक्रम के लिए बधाई दी।

Leave a Reply