मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan बनारस में गंगा आरती में हुए शामिल



मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान उत्तरप्रदेश की तीन दिवसीय यात्रा के प्रथम दिवस आज भगवान विश्वनाथ की नगरी बनारस में पुण्य-सलिला गंगा जी के तट पर गंगा आरती में शामिल हुए। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में मुख्यमंत्री श्री चौहान विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री गंगा आरती में शामिल हुए।

बनारस के दशाश्वेध घाट पहुँचकर प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi की मौजूदगी में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गंगा आरती में शामिल होकर पूजा-अर्चना की। विशेष साज-सज्जा से आकर्षण का केंद्र बने घाट से विवेकानंद क्रूज जाकर अतिथियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। ललिता घाट से अलकनंदा क्रूज में सवार होकर भी अतिथि गंगा घाट रवाना हुए। अस्सी घाट पर माँ गंगा की महा आरती हुई। इसके पहले आज काशी विश्वनाथ धाम मंदिर कॉरिडोर का उदघाटन भी प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा किया गया। इस मौके पर अतिथिगण संत रविदास घाट भी पहुँचे। आज शिव दीपावली पर गंगा घाटों पर जगमगाते दीपक और लेजर शो भी जन-आकर्षण का केंद्र बना।

मंगलवार को कॉन्क्लेव में शामिल होंगे मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री चौहान मंगलवार 14 दिसंबर को बनारस में प्रधानमंत्री श्री मोदी की उपस्थिति में आमंत्रित राज्यों के मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में सम्मिलित होंगे। कॉन्क्लेव में राज्य, बेस्ट प्रेक्टिसेस और नवाचारों से अवगत करवाएंगे। इसके अलवा कॉन्क्लेव में प्रतिभागी राज्य केंद्र सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं पर केंद्रित उपलब्धियों का प्रेजेंटेशन भी देंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान बुधवार 15 दिसंबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्रियों के साथ अयोध्या में भगवान श्री राम लला के दर्शन करेंगे।

Leave a Reply