मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने आज स्मार्ट उद्यान में

लॉयन सिटी ग्रुप सोसायटी के सदस्यों श्री कमलेश रायचंदानी, श्री कैलाश साधवानी, श्री विकास गिदवानी व श्री जितेश सदारंगानी के साथ काला शीशम और बीजा का पौधा रोपा।

लॉयन सिटी ग्रुप सोसायटी शहर को स्वच्छता में नं.1 बनाने हेतु लंबे समय से कार्यरत हैं व नगर-निगम, भोपाल को निरंतर स्वच्छता में विशेष सहयोग प्रदान करती आ रही हैं। संस्था स्वच्छता में निगम की ब्रांड एम्बेसेडर हैं। संस्था द्वारा जीरो वेस्ट मैरिज के लिए गोल्ड क्वाइन का उपहार रखा गया है।

संस्था द्वारा पिछले एक दशक से अधिक समय से ऐसे बच्चों की स्कूल फीस भरी जाती है, जिनके पिता नहीं हैं। संस्था द्वारा गरीब परिवारों को निःशुल्क दवाइयां व निर्धन परिवारों को अनाज वितरण और जरूरतमंदों की हर संभव मदद के साथ-साथ भोपाल में वृक्षारोपण का कार्य निरंतर किया जा रहा है।

संस्था वर्षों से तुलसी के पौधों का वितरण कर रही है व वृक्षारोपण के लिए नागरिकों को जागरूक कर रही है। ठंड में जरूरतमंदों को न केवल कंबल, बल्कि सिर और पैर ढकने के लिए टोपे व जुराब का वितरण भी हर साल करती है। पुराने कपड़े, सामान सही करवाकर जरूरतमंद लोगों को बांटे जाते हैं।

संस्था द्वारा कोरोना कर्फ्यू में लगातार बिना रुके लोगों के लिए पके और कच्चे भोजन व पानी की व्यवस्था की गई। साथ ही लोगों को 50,000 से अधिक मास्क व कपड़े के झोले खुद बनाकर वितरित किये गये। सोसायटी द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर शहर के कोने-कोने में लगाए जाते हैं।

#OnePlantADay

Leave a Reply