पुलिस बैंड की सुरलहरी के साथ यातायात जागरूकताऽ

भारत सरकार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय , नई दिल्ली द्वारा दिये गये निर्देषों के पालन में 32 वां सड़क सुरक्षा माह दिनांक-18.01.2021 से 17.02.2021 तक आयोजित किया जा रहा है।

दिनांक 06.02.2021 को जनजागरूकता अभियान के दौरान निम्नानुसार कार्यवाही की गईः-

सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत जन समुदाय को यातायात नियमों से अवगत कराने एवं नियमों का पालन करने हेतु जागरूक करने के उद्देष्य से यातायात पुलिस द्वारा नया प्रयोग किया गया।

न्यूमार्केट एवं 10 नंबर स्टॉप पर सर्वप्रथम पुलिस बैंड के प्रदर्षन द्वारा लोगों को इस कार्यक्रम के प्रति आकर्षित किया गया।

उपस्थित जन समुदाय ने 7 वी. वाहिनी वि.स.बल के पुलिस बैंड की मनोहरी धुनों का आनंद लिया। इसी दौरान यातायात जागरूकता से संबंधित नुक्कड़ नाटक का प्रदर्षन किया गया।

कार्यक्रम के बीच में यातायात उप पुलिस अधीक्षक श्री गोंविद विहारी रावत ,श्री संतोष षुक्ला, निरीक्षक श्री विषाल मालवीय, सूबेदार श्री देवेन्द्र यादव, श्री विनायक सोन, श्री नरेन्द्र चौधरी द्वारा यातायात नियमों की जानकारी देकर नियमों का पालन करने की आपील की गई। ऽसड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत षहर के विभिन्न चौराहों/तिराहों पर जागरूकता अभियान के तहत नुक्कड नाटक के माध्यम से लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया।

ऽसड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत पंजाब नेषनल बैंक के अधिकारियों कर्मचारियों को उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्री सुषील तिवारी के द्वारा स्वयं व परिवार के सदस्यों को यातायात संबंधी नियमों का पालन करने हेतु समझाईष दी गई

।ऽसड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत षहर के विभिन्न चौराहों/तिराहों पर रोड मार्किग कि कार्यवाही कर यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया।सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत आगामी कार्यक्रम धीमी गति सफर आसान ! मिलेगी मंजिल होगा सम्मान !! 32 वॉ सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत दो-पहिया वाहन चालकों को यातायात संबंधित नियमों एवं दुर्घटनाओं से बचाव हेतु अपेक्षित सावधानियों के सबंध में जागरूक करने के उद्देष्य से यातायात पुलिस भोपाल द्वारा इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा होंडा कम्पनी के सहयोग से दो-पहिया वाहन स्लो-रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक दो-पहिया वाहन चालक मोबा0न0- 8839536905, 9981461099 पर सम्पर्क कर अपना रजिस्ट्रेषन करा सकते हैं। ड्रॉ द्वारा प्र्रतियोगिता में भाग लेने का दिनांक निष्चित किया जायेगा। यह प्रतियोगिता नॉक आउट पद्वाति पर की जायेगी। प्रतियोगिता महिला एवं पुरूष संवर्गो में पृथक-पृथक आयोजित की जायेगी तथा दोनो संवर्गो के विजेताओं को पृथक-पृथक आर्कषक पुरूस्कार एवं सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदाय किये जायेगें। प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु प्रतिभागी को वैध ड्रायविंग लायसेंस, वाहन के वैध कागजात (रजिस्ट्रेषन, बीमा, पीयूसी सर्टिफिकेट ) तथा आई.एस.आई मार्क हेलमेट रखना अनिवार्य होगा।

इस प्रतियोगिता का शुभारंभ दिनांक-12.02.21 को षाम- 04.00 बजे बुलेवर्ड स्ट्रीट टीटीनगर भोपाल में किया जायेगा तथा प्रतियोगिता का फायनल दिनांक-17.02.21 को सड़क सुरक्षा माह के समापन कार्यक्रम में किया जायेगा। यातायात पुलिस, भोपाल।

Leave a Reply