ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने किया ग्वालियर में 78 लाख से अधिक लागत की सड़कों का भूमि-पूजन

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उप नगर ग्वालियर में वार्ड-13 तानसेन नगर की अशोक शर्मा वाली गली, जीपी गुप्ता वाली गली और शिव शक्ति मंदिर वाली गली में 59 लाख रूपये की लागत से डामरीकरण तथा वार्ड-12 के लाइन नम्बर दो की विभिन्न गलियों में 19 लाख 76 हजार रूपये की लागत से सीसी रोड के निर्माण के लिये भूमि-पूजन किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में चहुँमुखी विकास ही मेरी पहली प्राथमिकता रही है। उपनगर ग्वालियर में हर जगह विकास कार्य तेजी से कराये जा रहे हैं। आमजन को स्वास्थ्य, शिक्षा, साफ सफाई व पेयजल आदि मूलभूत सुविधाओं का लाभ दिलाना ही मेरा उद्देश्य है।

श्री तोमर ने कहा कि उपनगर ग्वालियर में सिविल अस्पताल का उन्नयन किया जा चुका है। बिरला नगर प्रसूति गृह का नवीन भवन बन रहा है। इसके साथ ही किशन बाग बहोडापुर पर 30 बेडेड अस्पताल के लिये राशि स्वीकृत हो चुकी है। शीघ्र ही उसका भी निर्माण शुरू हो जाएगा। साथ ही क्षेत्र में कांचमील, पीएचई कॉलोनी, वार्ड-1 में संजीवनी क्लीनिक पहले से संचालित हैं। इसके अलावा 6 संजीवनी क्लीनिक और खुलने जा रही हैं। यहाँ पर नागरिक नि:शुल्क इलाज करा सकेंगे।

श्री तोमर ने कहा कि गरीब का बेटा-बेटी भी अच्छे स्कूल में नि:शुल्क पढ़ सकें, इसके लिये उपनगर ग्वालियर में पटेल विद्यालय और कन्या विद्यालय किलागेट सीएम राइज स्कूल बनने जा रहे हैं। शिक्षा नगर में स्मार्ट स्कूल बनाया जा रहा हैं। इसमे क्षेत्र के नौनिहालों को प्राइवेट स्कूल से बेहतर सुविधाएँ एवं शिक्षा दी जाएगी। मनोरंजनालय को सुव्यवस्थित पार्क के रूप में विकसित किया जा रहा है। इंटक मैदान में नवीन हॉकर्स जोन बनाया गया है। इसमें हजीरा सब्जी मंडी, फल ठेले वाले, चाट, कपडे आदि ठेले वालों को सुव्यवस्थित कर सभी को ब्लॉक वाइज लगाने के लिये अधिकारियों को निर्देशित किया है।

Leave a Reply