कार्य में लापरवाही पर जोनल ऑफिसर को निलंबित करने के निर्देश

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर में शिंदे की छावनी क्षेत्र में भ्रमण के दौरान स्वच्छता के कार्य में लापरवाही पाए जाने पर जोन क्र.-7 के जोनल ऑफिसर श्री राजीव सिंघल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री श्री तोमर को भ्रमण के दौरान यहाँ प्रमुख मार्ग पर सीवर की समस्या मिली और सार्वजनिक शौचालय भी ठीक हाल में नहीं मिले। क्षेत्रवासियों ने भी क्षेत्राधिकारी के कार्य से अप्रसन्नता व्यक्त की।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कान्याल को क्षेत्राधिकारी श्री सिंघल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने भ्रमण के दौरान निगम के अधिकारी और कर्मचारियों को हिदायत दी कि स्वच्छता के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जोन क्र.-7 की विभिन्न गलियों में भी भ्रमण किया और स्वच्छता के साथ शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में नागरिकों से चर्चा की। चर्चा के दौरान एक गरीब महिला ने बताया कि उसका बीपीएल राशनकार्ड नहीं बना है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने संबंधित अधिकारियों को महिला का बीपीएल कार्ड तत्काल बनवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि जरूरतमंदों को शासन की सभी योजनाओं का लाभ समय पर मिले। पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ लेने के लिये शासकीय कार्यालयों का चक्कर न लगाता पड़े।

Leave a Reply